दिल्ली पुलिस पदों पर भर्ती, जानें कब से करें आवेदन

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. आवेदन की प्रक्रिया शनिवार 22 जुलाई 2023 से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अगस्त 2023 तक है.

एसएससी सीपीओ भर्ती की विस्तृत अधिसूचना पीडीएफ कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर ऑनलाइन अपलोड की जाएगी. दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक और सीएपीएफ में उप-निरीक्षक पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 जुलाई 2023 से एसएससी सीपीओ अधिसूचना 2023 जारी होने के साथ शुरू होगा. 

एसएससी सीपीओ 2023 भर्ती प्रक्रिया विभिन्न केंद्र सरकार पुलिस बलों में उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है जिसमें दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ शामिल हैं. एसएससी सीपीओ एक प्रतिष्ठित राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है जो दिल्ली पुलिस के लिए सब इंस्पेक्टर कार्यकारी और सीएपीएफ में सब-इंस्पेक्टर जीडी के लिए महिलाओं और पुरुषों की भर्ती के लिए हर साल आयोजित की जाती है. 

आवेदन शुल्कः
सामान्य/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिक/महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.