Rohit Sharma: वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने हासिल किया नया मुकाम, सचिन-रिचर्ड्स को पछाड़ दर्ज की खास उपलब्धि

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा ने की कई इतिहास रच दिय़े है. जिसमें सबसे ज्यादा औसत का रिकॉर्ड भी शामिल है. वर्ल्ड कप में रोहित सबसे सबसे ज्यादा औसत से 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये है. इस तरह रोहित ने सचिन तेंदुलकर और विवि रिचर्डसन को पीछे छोड़ दिया है. 

रोहित विश्व कप में 65.2 की औसत से रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गये है. जबकि इस सूची में साउथ अफ्रीका के पर्व दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स दूसरे नंबर पर मौजूद हैं, जिन्होंने 63.5 की औसत से रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज़ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ विव रिचर्ड्स तीसरे नंबर पर है. जिन्होंने 63.3 की औसत से रन बनाए है. चौथे नंबर पर 60.8 की औसत के साथ डेविड वॉर्नर काबिज है. पांचवें नंबर पर सचिन तेंदुलकर 57 की औसत के साथ कब्जा जमाये हुए है.
 
रोहित ने बने सिक्सर किंगः
मुकाबले में रोहित शर्मा ने 5 छक्कों की मदद से 108 रन की शतकी पारी खेली. इसके साथ ही अब रोहित के खाते में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड जुड़ गया है. खिलाडी के नाम 556 सिक्स दर्ज हो गए है. इससे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज था. जिनके नाम 553 है. जिसे अब रोहित ने पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 पर कब्जा जमा लिया है. वहीं इस सूची में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी हैं उनके नाम 476 छक्के हैं.