रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने डब्ल्यूपीएल के खिताब पर जमाया कब्जा, दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से दी मात

नई दिल्लीः महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मैच 17 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ. मुकाबले में आरसीबी ने बाजी मारते हुए जीत हासिल की. टीम ने 8 विकेट से मुकाबले के अपने नाम किया. 

टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, लेकिन उनकी टीम इस मौके को भुना नहीं पाई और केवल 113 रन के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई. और जीत का स्वाद चखना पड़ा. 

मुकाबले में टॉस जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग और शफाली वर्मा क्रीज़ पर ओपनिंग करने उतरीं दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 7 ओवर तक टीम ने बिना विकेट गंवाए 64 रन बना लिए थे. तभी सातवें ओवर में सोफी मौलिन्यू ने 4 गेंद के अंदर शफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज और एलिस कैप्सी को आउट किया. और इसके बाद बैक टू बैक 3 विकेट गिरते चले गए. 

इन झटकों से दिल्ली की टीम उबर नहीं पाई और बाकी कसर श्रेयंका पाटिल ने पूरी कर दी, जिन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट चटकाए. दिल्ली की ओर से लैनिंग और शफाली के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया. और टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. जिसका नतीजा ये रहा कि टीम 113 रन पर ही सिमट गई. 

जिसका पीछा करने उतरी स्मृति मंधाना की टीम शानदार लय में नजर आई और कोई भी मौका नहीं छोड़ा. मंधाना ने 39 में 31 रन बनाए. सोफी डिवाइन ने 27 में 32 रन की योगदान पारी खेली. इसके साथ ही टीम की लय बनी. जिसके बाद मैदान पर आए एलिसे पेरी और ऋचा घोष ने नॉट आउट रहते हुए टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई.