RSS के नए सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले बोले- जितने भी मण्डल है संघ के कार्य उस तक पहुंचे, ये हमारा संकल्प

नागपुरः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नए सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले चुने गए है. सरकार्यवाह के लिए हुए चुनाव में होसबोले के नाम पर अंतिम मुहर लगी है. जिसके बाद दत्तात्रेय ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि देश में लोकसभा चुनाव महापर्व आने वाला है. देश में लोकतंत्र को मजबूत रखना आवश्यक है. संघ के स्वयंसेवक सर्वाधिक मतदान में लिए प्रचार प्रसार करे. देश एकता और देश हित में मतदान दें. लोकतंत्र के पर्व को सही बनाना सभी का कर्तव्य है. 

सब कार्य अच्छे लोग समाज में कर रहे है. राम मंदिर कार्य सिर्फ़ संघ का नहीं समाज का भी है. शताब्दी वर्ष के कुछ आयामों को लेकर चले. कुछ चुनौतियां है इसमें अवरोध करने वाली शक्तियां भी कभी कभी जागृत होती है. 

समाज का कर्तव्य है राष्ट्र का कार्य है राष्ट्र ने किया है. हम पूर्ण लक्ष्य लेकर चल रहे है. जितने भी मण्डल है संघ के कार्य उस तक पहुंचे, ये हमारा संकल्प है. जिसको लेकर अगले एक वर्ष में हम किसी भी तरह इसे पूरा करेंगे. समाज की सभी कुरीतियां दूर करनी है. समाज के अच्छे कामों के लिए हम स्वयंसेवकों को ट्रेनिंग देते है. इन सब में समाज के सभी प्रकार के लोग आगे आ रहे है. समाज और संघ अलग नहीं है, लोग समर्थन दे रहे. 

नागपुर के लोगों के लिए या देश के लिए संघ नया नहीं है. जब पिछली बार मैं निर्वाचित हुआ वो बेंगलुरु में आयोजित हुआ. पहली बार जो नागपुर से बाहर हुआ. मेरे मन में आया कि मुख्य परिसर में मुझे उत्तरदायित्व नहीं मिला. लेकिन प्रोटोकॉल कोरोना को लेकर थे इसलिए मैंने समझा. अब मुझे जो दायित्व मिला है उसका मैं पूर्ण रूप से बेहतर ढंग से निर्वहन करूंगा. 

समाज में संघ का प्रभाव पढ़ रहा, लोगों के दिल में संघ घुस रहा है. ऐसा श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में ऐसा देखा गया है. अक्षत वितरण कार्यक्रम में इसका उदाहरण मिलता है. श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण से भी ये सिद्ध हुआ है.