Jaisalmer News: करोड़ों का घोटाला, किसानों ने किया जिला कलेक्टर का किया घेराव, सोसायटी अध्यक्ष एवं सचिव को गिरफ्तार करने की मांग की

जैसलमेर: जैसलमेर के विभिन्न क्षेत्रों से आए सेकड़ो किसानों ने जैसलमेर जिला कलेक्टर का घेराव कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. को- ऑपरेटिव सोसायटियों में फर्ज़ी बटाईदारों के कूटरचित दस्तावेज तैयार कर किये गये करोड़ो रुपये के गबन करने वाले सोसायटी अध्यक्ष एवं सचिव को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर किसानों ने आज जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर फरेबी करने वाले आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की.

प्रदर्शनकारी किसानों का आरोप है कि जिले की स्वामी जी की ढाणी, पदमपुरा, भुर्जगढ़, मानासर, एवं फलसूंड आदि सोसायटियों के अध्यक्ष एवं सचिव ने मिलीभगत से बटाइदारो के फर्ज़ी तरीके से शपथ पत्र पेशकर किसानों को बगैर बताए फर्ज़ी तरीके से प्रीमियम राशि भरकर करोड़ों रुपये का घोटाला किया गया है, जिसकी रिपोर्ट एक माह पूर्व फलसूंड थाने में दर्ज कराई जा चुकी है. किसानों ने जिला कलक्टर को दिये अपने ज्ञापन में उक्त सोसायटियों के तमाम खातों को बंद रखने, गबन के लिए बनाये गये विशेष दल की रिपोर्ट सार्वजनिक करने, गबनकर्ता सभी सोसायटी अध्यक्ष एवं सचिवों को पद मुक्त करने के साथ ही सोसायटियों के सम्पूर्ण दस्तावेजों को जब्त करने कि मांग के साथ एक माह पूर्व दर्ज़ रिपोर्ट के बावजूद उनके खिलाफ अब तक नहीं कोई कर्रवाई पर रोष करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार करने की मांग कि है.

किसान सज्जन सिंह ने बताया फलसूण्ड क्षेत्र कि को- ऑपरेटिव सोसायटियों में की गई धांधलीबाजी के विरोध में आज किसान द्वारा जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की गई. उन्होंने कहा कि किसानों को बगैर बताये उनके बटाईदार के फर्ज़ी शपथ पत्र तैयार कर फलसूण्ड क्षैत्र की विभिन्न सोसायटियों में फर्ज़ी प्रीमियम भर कर लाखों रुपये (ए गबन करने का मामला सामने आया था जिसकी प्राथमिकी फलसूण्ड थाने में दर्ज़ कराई गई थी मगर आज तक इसपर कोई कार्यवाही नहीं होंने से किसानों में रोष व्याप्त है. इसी रोष के चलते आज किसान सडकों पर आंदोलनरत है, ये आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक गबनकारी सोसायटी अध्यक्षों एवं सचिव पर कोई कार्यवाही नहीं होती.