Shubman Gill: शुभमन गिल के पास होगा बड़ा मौका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज इतने रन के साथ बन जायेंगे नंबर-1 बल्लेबाज

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. जिसको लेकर बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है. जिसमें शुभमन गिल का नाम भी शामिल है ऐसे में खिलाड़ी के पास सीरीज में एक बड़ा मौका रहने वाला है. खिलाड़ी बरकरार फॉर्म के चलते रन जड़ने में सफल रहते है तो वनडे रैंकिंग में बड़ी छलांग लगा देंगे. 

एशिया कप में अपने जलवे बिखरने वाले गिल के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद ही अहम और खास मौका रहने वाला है अगर खिलाड़ी तीन मैचों की सीरीज में 200 रन करीब जड़ने में कामयाब हो जाते है तो वो वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बॉलर बन जायेंगे. फिलहाल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 857 अंकों के साथ टॉप पर बरकरार है. जबकि गिल 817 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए है. 

एशिया कप में एक शतक पारी खेलीः
हाल ही में खेले गये एशिया कप में शुभमन ने शानदार बल्लेबाजी दिखाते हुए दो अर्धशतकीय और एक शतक पारी खेली. गिल ने नेपाल और पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था. जबकि बांग्लादेश के खिलाफ गिल ने तूफानी शतक जड़ा. लेकिन उसके बावजूद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था.  

गौरतलब है कि भारत-आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 22 सितंबर से होना है. जिसको लेकर टीम की घोषणा कर दी गयी है. जहां दोनों के बीच सीरीज का आगाज 22 सितंबर से होगा. जबकि दूसरा मैच 24 सितंबर को और तीसरा मैच 27 सितंबर को खेला जाना है.