Skoda: स्कोडा कुशाक-स्लाविया को मिले नए वेरिएंट, जानिए कीमत, फीचर्स

नई दिल्ली : जर्मन ऑटोमेकर ने आज स्कोडा कुशाक एसयूवी और स्लाविया सेडान के लिए एक नया संस्करण पेश करने की घोषणा की है. कुशाक को ओनएलएक्स प्लस और स्लाविया को एम्बिशन प्लस मिलता है. कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि दोनों वेरिएंट्स को सीमित अवधि के लिए त्योहारी मूल्य निर्धारण, एक्सचेंज लाभ और विशेष कॉर्पोरेट योजनाएं मिलती हैं. दोनों कारों को अतिरिक्त कीमत पर विशेष क्रोम पैकेज और सहायक उपकरण भी मिलेंगे.

स्कोडा कुशाक ओनिक्स प्लस स्पेसिफिकेशन: 

कुशाक ओनिक्स प्लस की कीमत 11.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और इसे 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा. फीचर्स में 16 इंच के अलॉय व्हील, विंडो क्रोम गार्निश, फ्रंट ग्रिल रिब्स के लिए क्रोम फिनिशिंग और ट्रंक गार्निश शामिल हैं. यह कार कैंडी व्हाइट और कार्बन स्टील कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी.

स्कोडा स्लाविया एम्बिशन प्लस स्पेसिफिकेशन: 

स्कोडा स्लाविया एम्बिशन प्लस की कीमत 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और इसे 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ पेश किया जाएगा. फीचर्स में फ्रंट ग्रिल, निचले दरवाजे, ट्रंक गार्निश और इन-बिल्ट डैश कैम के लिए क्रोम फिनिशिंग शामिल है. स्लाविया एम्बिशन प्लस सभी मौजूदा में उपलब्ध होगा रंग विकल्प.

स्कोडा कुशाक और स्लाविया MQB-AO-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं और कंपनी के 2.0 प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं. दोनों कारों में बड़े 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलते हैं जो 150 एचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देते हैं, लेकिन पेश किए गए नए वेरिएंट केवल छोटे 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध हैं. स्लाविया और कुशाक को ग्लोबल एनसीएपी के तहत 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग भी मिलती है. दोनों कारों ने वयस्क यात्रियों की सुरक्षा में 34 में से 29 अंक और बच्चों की सुरक्षा में 49 में से 42 अंक हासिल किए.