Skoda ने कोडियाक 2024 का किया अनावरण, जानिए अपेक्षित स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : स्कोडा कोडियाक की नई एसयूवी का हुआ खुलासा. अपनी दूसरी पीढ़ी में एसयूवी को एक नया डिज़ाइन, बेहतर गतिशीलता, नया इंटीरियर, अतिरिक्त सुविधाएं और बहुत कुछ मिलता है. नई कोडियाक का आकार बड़ा हो गया है और इसमें संशोधित पावरट्रेन और गियरबॉक्स विकल्प हैं. नेक्स्ट-जेन कोडियाक को पांच-सीट और सात-सीट लेआउट दोनों में पेश किया जाएगा.

अपेक्षित स्पेसिफिकेशन: 

एसयूवी में अब कनेक्टिंग एलईडी स्ट्रिप्स के साथ स्लीक स्प्लिट मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स की सुविधा है. इसके नीचे स्किड प्लेट के साथ चौड़े एयर इनटेक मिलते हैं. इसमें 17 से 20 इंच तक के नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील भी मिलते हैं. पीछे की तरफ इसमें एक्सटेंडेड रूफ स्पॉइलर के साथ दोबारा डिजाइन किया गया टेलगेट और बंपर मिलता है. इसमें इंटीग्रेटेड डिफ्यूज़र के साथ दोबारा डिजाइन किया गया रियर एप्रॉन और डी-पिलर पर डार्क क्रोम फिनिश दी गई है.

एसयूवी में एक नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड लेआउट है जिसमें एक बड़े फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नीचे छोटे रोटरी डायल और अंदर एक छोटी स्क्रीन लगी हुई है. एसयूवी में लेदरेट अपहोल्स्ट्री के अधिक उपयोग के साथ लंबवत स्टैक्ड वेंट हैं. सुविधाओं के संदर्भ में, कोडियाक में वायरलेस ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो के साथ 13.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एचयूडी डिस्प्ले के साथ 10 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक्टिव कूलिंग के साथ 15W वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, अद्वितीय एलईडी एम्बिएंट लाइट स्ट्रिप प्लेसमेंट और मिलता है. पावरट्रेन और गियरबॉक्स की बात करें तो अगली पीढ़ी की स्कोडा कोडियाक को कई इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा. इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 2.0-लीटर पेट्रोल, 2.0-लीटर डीजल और 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन मिलते हैं.