World Cup Points Table: वर्ल्ड कप अंक तालिका में साउथ अफ्रीका ने मचाई उथल पुथल, न्यूजीलैंड को पछाड़ बनी प्रबल दावेदार

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में बांग्लादेश को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. साउथ अफ्रीका ने मुकाबले में 149 रन से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने अंक तालिका में छलांग लगा दी है. टीम न्यूजीलैंड को पछाड़ दूसरे नंबर पर पहुंच गयी है. जबकि हार झेलनी वाली बांग्लादेश की टीम तालिका में सबसे नीचे पहुंच गयी है. 

बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल कर साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में प्रबल दावेदारी पेश कर दी है. टूर्नामेंट में टीम की ये चौथी जीत है. जिसके चलते अब टीम अंक तालिका में नंबर-2 पर पहुंच गयी है.  टीम 8 अंक और 2.370 नेट रनरेट के साथ दूसरे पायदान पर है. जबकि बांग्लादेश इंग्लैंड से भी नीचे पहुंच गयी है. टीम 10वें नंबर पर पहुंच गयी है. बांग्लादेश 2 अंक और -1.253 नेट रनरेट के साथ 10वें नंबर पर है. 

भारत टॉप पर बरकरारः
जबकि बाकी टीमों की बात करें तो भारत तालिका में टॉप पर बरकरार है. टीम इंडिया 10 अंक और 1.353 नेट रनरेट के साथ पहले नंबर पर है. साउथ अफ्रीका 8 अंक और 2.370 नेट रनरेट के साथ दूसरे पायदान पर है. जबकि न्यूजीलैंड 8 अंक और 1.481 नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गयी है. चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम है कंगारू टीम 4 अंक और -0.193 नेट रनरेट पर बनी हुई है.

वर्ल्ड कप में मंगलवार को साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया.  मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की ओर से डी कॉक ने 174 रन की तूफानी पारी खेली. जिसके चलते टीम कुल 50 ओवर में 382 रन बना सकीं. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 46.4 ओवर में ही 233 रन के स्कोर पर आलआउट हो गये.