साउथ जोन ने नौवीं बार जीती देवधर ट्रॉफी, फाइनल मुकाबले में ईस्ट जोन को 45 रन से हराया

नई दिल्लीः साउथ जोन ने फाइनल मैच में ईस्ट जोन को 45 रन से हराकर देवधर ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट जीता लिया हैं. इस जीत के साथ ही नौंवी बार ट्रॉफी जीतने वाली टीम बन गयी हैं. टीम की तरफ से रोहन ने 75 गेंदों पर 107 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें 11 चौके और चार छक्के शामिल रहे. उन्होंने कप्तान मयंक अग्रवाल 83 गेंदों पर 63 रन की पारी के साथ पहले विकेट के लिए 181 रन की बड़ी साझेदारी की.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली साउथ जोन ने आठ विकेट पर 328 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. जवाब में ईस्ट जोन की शुरुआत अच्छी रही. रियान पराग ने 65 गेंदों पर आठ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 95 रन की तूफानी पारी खेली. कुमार कुशाग्र 58 गेंदों पर 68 रन की धमाकेदार पारी खेली. लेकिन इसके बावजूद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा. जिसके चलते काफी संघर्ष के बाद 46.1 ओवर में 283 रन बनाकर आउट हो गयी. ईस्ट जोन की तरफ से वाशिंगटन ने 60 रन देकर तीन जबकि कौशिक, कवरप्पा और विजयकुमार वैशाख ने दो-दो विकेट लिए.
 
सालामी बल्लेबाज रोहन कनूमल ने तूफानी शतक जड़ाः
साउथ जोन की शुरुआत दमदार रही. सालामी बल्लेबाज रोहन कनूमल ने तूफानी शतक जड़ा. रोहन ने ने 75 गेंदों पर 107 रन की तूफानी पारी खेली. रोहन ने कप्तान मयंक अग्रवाल (63) के साथ पहले विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी. नारायण जगदीशन ने भी 60 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली, जिसकी मदद से दक्षिण ने 8 विकेट खोकर 328 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. उत्कर्ष, शहबाज और रियान पराग को दो-दो विकेट मिले.