फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार विधानसभा में स्पीकर अवध बिहारी हटाए गए, सदन में RJD के 3 विधायकों ने भी बदला पाला

बिहारः बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार सरकार आज बहुमत पेश करेगी. 122 सीटों  के बहुमत के साथ नीतीश सरकार फ्लोर टेस्ट पास करेगी. लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले ही स्पीकर अवध बिहारी हटाए गए है. इसके बाद अब उपसभापति सदन की कार्यवाही चलाएंगे. महेश्वर हजारी आसन पर बैठे है. 

बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी के 3 विधायक सत्ता पक्ष की तरफ बैठे दिख रहे है. राष्ट्रीय जनता दल के विधायक चेतन आनंद और नीलम देवी नीतीश कुमार के पक्ष में वोट देने के लिए सदन में पहुंचे हैं. फ्लोर टेस्ट से पहले यह सत्ता पक्ष के लिए बड़ी जीत कही जा सकती है. वहीं राजद के लिए झटका है. वहीं इसको लेकर राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने आरोप लगाया है कि पार्टी के दो विधायकों चेतन आनंद और नीलम देवी को सचेतक के कमरे में बैठाया गया है. सत्ता पक्ष के लोगों ने बैठाया है. उन्हें धमकियां दी गईं और न जाने क्या-क्या.ये कैसी ट्रेडिंग है. 

बता दे कि बिहार में राजनीतिक हलचल तेज है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे. नीतीश कुमार को अपनी सरकार को बचाने के लिए 122 विधायकों के समर्थन की जरूरत है. उन्होंने राज्यपाल के सामने 128 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. हालांकि इसमें से 3 बीजेपी और 3 जेडीयू के विधायकों के विधानसभा पहुंचने की सूचना नही है.