IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स में बतौर कोचिंग स्टाफ शामिल हुए श्रीराम, इससे पहले आरसीबी के साथ साझा कर चुके अनुभव

नई दिल्लीः आईपीएल 2024 को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है लीग को लेकर मिनी आक्शन दिसंबर-जनवरी में आयोजित किये जाने है. ऐसे में सभी टीमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर टिकाये बैठी है. इसी बीच लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने कोचिंग स्टाफ को लेकर बड़ा फैसला लिया है. टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ को बढ़ाया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच श्रीराम लखनऊ की टीम में शामिल हुए हैं. टीम में उन्हें असिस्टेंट कोच की जिम्मेदारी दी गई है. 

ऐसे में टीम में एक नयी उर्जा देखने को मिलने वाली है. अभी तक टीम में लखनऊ के हेड कोच जस्टिन लैंगर हैं. वहीं टीम के ग्लोबल मेंटर पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर शामिल थे. अब श्रीराम भी टीम से जुड़ गए हैं. हालांकि इस बार के सीजन में भी गंभीर के स्वभाव ने एक अलग ही जोश भर दिया था. जिसने टीम के मैचों में चार चांद लगा दिये थे. 

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ साझा कर चुके अनुभवः
वहीं अगर श्रीराम के करियर पर एक नजर डाले तो खिलाड़ी का मैदान पर खेल के साथ कोचिंग अनुभव भी काफी अच्छा रहा है. आईपीएल में श्रीराम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए असिस्टेंट कोच रह चुके हैं. वे बांग्लादेश की टी20 टीम के साथ जुड़े थे. उनकी कोचिंग में टीम ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 में शानदार जीत दर्ज की थी. वे ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अहम भूमिका निभा चुके हैं. इसके अलावा खिलाड़ी टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज 2021-22 के दौरान भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अहम भूमिका निभाई थी. 

वहीं अगर भारतीय टीम में श्रीराम के करियर की बात करें तो श्रीराम भारत के लिए 8 वनडे मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 9 विकेट लिए और 81 रन बनाए. वे 133 फर्स्ट क्लास मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें 85 विकेट लिए और 9539 रन बनाए. श्रीराम ने इस फॉर्मेट में 32 शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने लिस्ट ए के 147 मैचों में 4169 रन बनाए हैं. इसके साथ-साथ 115 विकेट लिए हैं. और ये ही अनुभव अब लखनऊ सुपर जायंट्स के काम आयेगा.