Tamil Nadu: लखनऊ से रामेश्वरम जा रही पर्यटक ट्रेन के कोच में सिलेंडर फटने से विस्फोट, 10 की मौत; 20 से ज्यादा घायल

बेंगलुरु: तमिलनाडु के मदूरै में ट्रेन के कोच में भीषण आग लग गई. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लगी है. दक्षिण रेलवे ने मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

निजी पार्टी कोच ने 17 अगस्त को लखनऊ से अपनी यात्रा शुरू की थी और कल चेन्नई पहुंचने वाली थे और इसके बाद इसे वहीं से लखनऊ लौटना था. जान गंवाने वालों में ज्यादातर लोग उत्तर प्रदेश के हैं. आग लगने की घटना की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली. उस वक्त ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी थी. इसका नाम पुनालुर मदुरै एक्सप्रेस बताया जा रहा है. 

 

मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया:
आग लगने का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें दिख रहा है कि कोच में भीषण आग लगी हुई है और कुछ लोग आसपास चिल्ला भी रहे हैं. इस दौरान बगल के रेलवे ट्रैक से एक ट्रेन भी गुजर रही है. मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया और अन्य डिब्बों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. कोच में तीर्थयात्री उत्तर प्रदेश से यात्रा कर रहे थे. आज सुबह जब उन्होंने कॉफी बनाने के लिए गैस स्टोव जलाने की कोशिश की, तो सिलेंडर में विस्फोट हो गया. 55 लोगों को रेस्क्यू किया गया है और अब तक 10 शव निकाले गए हैं. बचाव अभियान जारी है.