टाटा समूह करेगा ब्रिटेन में बड़ा निवेश, ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्लीः भारतीय उघोगपतियों में से एक टाटा समूह ने ब्रिटेन में एक वैश्विक बैटरी सेल फैक्ट्री लगाने का ऐलान किया हैं. कंपनी अपनी इस परियोजना में चार अरब पाउंड का निवेश करेगी. समूह ने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. 

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा समूह अपने सभी व्यवसायों के स्थायी भविष्य के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है. आज मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि टाटा समूह यूके में यूरोप की सबसे बड़ी बैटरी सेल विनिर्माण सुविधाओं में से एक स्थापित करेगा. हमारा अरबों पाउंड का निवेश देश में अत्याधुनिक तकनीक लाएगा जिससे ऑटोमोटिव क्षेत्र को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में बदलने में मदद मिलेगी यह हमारे अपने व्यवसाय जगुआर लैंड रोवर की ओर से समर्थित है. 

ब्रिटिश सरकार को भी धन्यवाद देना चाहता हूं- चंद्रशेखरन
उन्होंने कहा इस रणनीतिक निवेश के साथ टाटा समूह प्रौद्योगिकी, उपभोक्ता, आतिथ्य, इस्पात, रसायन और ऑटोमोटिव क्षेत्र में काम करने वाली हमारी कई कंपनियों के साथ-साथ यूके के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत कर रहा है. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि मैं ब्रिटिश सरकार को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस निवेश को सक्षम करने के लिए हमारे साथ मिलकर काम किया है.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इसे देश के मोटर वाहन उद्योग के लिए अविश्वसनीय रूप से गर्व का क्षण बताया और इसे ब्रिटेन के कार विनिर्माण उद्योग और उसके कुशल श्रमिकों की ताकत का प्रमाण बताया. ब्रिटेन सरकार ने कहा कि टाटा समूह एक नया ईवी बैटरी संयंत्र या गीगाफैक्टरी स्थापित करने में चार अरब पाउंड से अधिक का निवेश करेगा जिससे आपूर्ति शृंखला में हजारों नौकरियां पैदा होंगी.