अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, रोहित शर्मा के हाथ में कमान

नई दिल्लीः अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ में सौंपी गई है. वहीं टीम के लिए एक बड़ झटका ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव चोट के कारण टीम में नहीं होना है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को खेला जाएगा. 

वहीं टीम की बात करें तो कप्तान रोहित के अलावा, विराट कोहली और शुभमन गिल की भी वापसी हुई है, जबकि केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा को टीम में जगह नहीं दी गई है. सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और ऋतुराज गायकवाड को चोट के कारण बाहर रखा गया है. पिछले दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए थे. वहीं, हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ चोट का शिकार हो गए थे. 

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत 3 ही टी-20 मैच खेलेगा। तीनों मुकाबले अफगानिस्तान से होंगे। इसके बाद भारत इंग्लैंड से 5 टेस्ट खेलेगा. ऐसे में कहा जा सकता है कि वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की लिए ये सीरीज अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम करेगी. 

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाडः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार.