MCL 2023: टेक्सास सुपर किंग्स ने दी एमआई को 17 रनों से मात, कॉन्वे ने खेली ताबड़तोड़ पारी

नई दिल्लीः टेक्सास सुपर किंग्स और एमआई न्यूयॉर्क के बीच डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में मेजर लीग क्रिकेट का 7वां मुकाबला खेला गया. मैच पूरी तरह से सुपर किंग्स के नाम रहा और टीम ने 17 रनों से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टेक्सास सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन बोर्ड पर लगाए. 

सुपर किंग्स की ओर से डेवोन कॉन्वे ने 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 74 रनों पारी खेली. रनों का पीछा करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने दूसरे ओवर में ही अपना पहला विकेट गंवा दिया. ओपनर मोनांक पटेल बिना खाता खोले ही रस्टी थेरॉन का शिकार बने. इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने आए स्टीवन टेलर भी टीम के लिए लंबी पारी नहीं खेल सके और 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर 21 गेंदों में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

शायन जहांगीर ने खेली 41 की पारीः
ओपनर शायन जहांगीर की पारी 41 रनों पर थमी. उन्होंने इस पारी के दौरान 5 चौके लगाए. शायन जहांगीर को मोहम्मद मोहसिन ने चलता किया. इसके बाद अगली ही गेंद पर नंबर छह पर बैटिंग करने आए टीम के स्टार बल्लेबाज़ कीरोन पोलार्ड गोल्डन डक का शिकार हुए. इस तरह 90 रनों के स्कोर पर एमआई न्यूयॉर्क की आधी टीम पवेलियन लौट गई. 

फिर 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर नंबर सात के बल्लेबाज़ हम्माद आज़म (13) का विकेट गिरा और आखिरी ओवर की पहली गेंद पर अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे टिम डेविड 19 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रनों की पारी खेल आउट हुए. ऐसे में रनों का पीछा करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन ही बना सकी. 

टेक्सास सुपर किंग्स की ओर से शानदार गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश किया गया है. मोहम्मद मोहसिन और डैनियल सैम्स ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. मोहसिन ने 4 ओवर में 36 रन खर्चे और सैम्स ने 4 ओवर में सिर्फ 4 रन दिए. इसके अलावा रस्टी थेरॉन, जिया-उल-हक और ड्वेन ब्रावो के हाथ 1-1 सफलता लगी.