ध वर्ल्ड: हॉस्पिटैलिटी एंड कन्वेन्शन सेंटर का गृह प्रवेश समारोह 17 सितंबर को

सूरत(गुजरात): भारत के स्मार्ट शहरों की सूची मे सबसे टॉप पर गिने जाने वाले शहर सूरत और 2013 और 2019 में बेस्ट सिटी टू लिव इन के रूप में स्थान पाने वाले सूरत में बनाया गया गुजरात का पहला हॉस्पिटैलिटी & कन्वेन्शन सेंटर के गृह प्रवेश समारोह का आयोजन देश को एक उपहार स्वरूप प्रधानमंत्री नरेन्द्रभाई मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर 2023 को रखा गया है. यह घोषणा 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित इन्वेस्टर्स मीट & ग्रीट में केयुर खेनी ने की.

इससे पहले, इस प्रोजेक्ट का सॉफ्ट लॉन्च दर्शना जरदोश (सूरत सांसद और राज्य मंत्री - रेलवे और कपड़ा) और सी.आर.पाटिल (नवसारी सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष), के हाथों किया गया था. दर्शना जरदोश ने प्रोजेक्ट के बारे में कहा था कि "अंत्रोली बुलेट ट्रेन स्टेशन के के पास और साथ ही डायमंड और टेक्सटाइल हब मे निर्मित किया गया ध वर्ल्ड सूरत की सुंदरता को वैश्विक पहचान दिलाएगा. वहीं, गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी. आर. पाटिल ने कहा कि "आज सूरत में हॉस्पिटैलिटी प्रॉपर्टी की अत्यधिक मांग है और शहर के केंद्र में स्थित यह प्रोजेक्ट आकार के मामले में सबसे बड़ा है जो सूरत में हॉस्पिटैलिटी की एक श्रेष्ठ जगह की अब तक खल रही कमी को पूरा करेगी.

15 अगस्त को देशवासियों ने स्वतंत्रता दिवस मनाया. तब ध वर्ल्ड में भी ध्वजारोहण समारोह का आयोजन किया गया था. इसके बाद इन्वेस्टर्स मीट & ग्रीट का आयोजन भी किया गया. जिसमें केयूर खेनी ने निवेशकों को पूरे प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी देने के साथ कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं भी कीं. केयुर ने कहा कि वे ध वर्ल्ड - हॉस्पिटैलिटी एंड कन्वेन्शन सेंटर के साथ एक लाइफस्टाइल फैमिली क्लब डिलीवर कर रहे हैं. जहां कोई व्यक्ति अनंत संसाधनों का दोहन कर सकता है और अपनी क्षमताओं को लगातार विकसित कर सकता है. यह सूरत का पहला हॉस्पिटैलिटी और कन्वेन्शन सेंटर है जो केंद्रीय और गुजरात पर्यटन मंत्रालय की नीति के अनुसार बनाया गया है. ध वर्ल्ड में आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कुल 288 डीलक्स और एक्ज़ीक्यूटिव प्रीमियम अपार्टमेंट रूम्स हैं. इसके अलावा, मीटिंग, कार्यक्रम और उत्सव स्थलों जैसे कई सारे एरिया को बहुत ही अच्छी तरह से विकसित किया गया है, जो कोई भी कार्यक्रमों और उत्सव के सेलिब्रेशन को यादगार बना देगा.

ध वर्ल्ड मे 'यू!थिंक' नाम से एक को-वर्क स्पेस भी है जो न केवल किराए पर उपलब्ध होगी, बल्कि देश के युवाओं, उद्यमियों, एंटरप्रेन्योर्स और कॉर्पोरेट्स के लिए एक वर्चुअल पता भी होगा.

इस मौके पर केयुर खेनी ने ध वर्ल्ड में निवेशकों को मिलने वाले रिटर्न को लेकर भी अहम घोषणा की. उन्होंने कहा कि ध वर्ल्ड अब पूरी तरह से संचालित है और होटल अब किसी भी इवेंट या कार्यक्रम के आयोजन के लिए रेडी है. ध वर्ल्ड का गृह प्रवेश 17 सितंबर को होगा. इसके बाद 15 अक्टूबर से नवरात्रि उत्सव, 9 से 14 नवंबर तक दिवाली सेलिब्रेशन, 25 दिसंबर को क्रिसमस और 31 दिसंबर को नया साल सेलिब्रेट किया जाएगा.

भारत के स्वतंत्रता दिन के पर्व पर आयोजित इस मीट मे, ग्रुप ने अपने निवेशकों के लिए एक मिनी बैंक जैसा उपहार की भी घोषणा की है और निवेशकों द्वारा ऐसी एसेट्स-बेक्ड फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी की संरचना की तुलना विशेष रूप से एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी से की गई है. ध वर्ल्ड प्रोजेक्ट पूरी तरह से Fintech आधारित है यह बताते हुए कंपनी ने अपने हार्ट-सै मोबाइल एप्लिकेशन और UPI-अप्रूव्ड भुगतान कार्ड की भी घोषणा की, जिसके माध्यम से हिंदवा ग्रुप के निवेशकों द्वारा अर्जित आय का उपयोग दुनिया भर में किया जा सकेगा और साथ ही इस मॉड्यूल से निवेशकों को ग्रुप की लेंड बैंक से जोड़कर अपने निवेशकों को आसान दर पर फाइनान्स भी प्रदान करेगा.

 

उद्योग जगत के साथ ही समाज सेवा के लिए विख्यात हरी कृष्णा ग्रुप के स्थापक और पर्यावरणविद् पद्म श्री सवजीभाई धोलकीया और उनके परिवार की ओर से उपस्थित राजेश धोलकीया ने कहा कि हमारी देश-विदेश में कई संपत्तियां हैं और ध वर्ल्ड मे स्टेकहोल्डर भी हैं. हिंदवा ग्रुप ने सूरत में ऐसी अंतरराष्ट्रीय स्टैंडर्ड वाली प्रॉपर्टी लाकर ध वर्ल्ड के माध्यम से शहर, राज्य और पूरे देश को एक अनूठा उपहार दिया है. साथ ही, हम FinTech उद्योग में आगे बढ़ने के फैसले में हमेशा अपने दोस्त केयुर खेनी के साथ हैं.

शहर के प्रमुख डॉक्टरों में से एक डॉ. प्रकाश एम. पटेल ( शारदा हॉस्पिटल) जो शुरू से ही इस प्रोजेक्ट में सहभागी निवेशक हैं. वे भी इस अवसर पर उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट को उन्होंने अपनी आंखों के सामने विकसित होते देखा है और आज इसने जो आकार लिया है वह हमारी सभी जरूरतों को पूरा करता है. हम इस मॉड्यूल के बहुत उत्साही भागीदार हैं और हम इस प्रोजेक्ट की भविष्य की आनेवाली श्रृंखला में भी सहयोगी बने रहेंगे.

यह प्रोजेक्ट देश-विकास के साथ संस्कृति को भी समर्पित है और इस प्रकार एक अद्वितीय हॉस्पिटैलिटी प्रस्तुत करती है जो वसुधैव कुटुम्बकम् और अतिथि देवो भवः के आदर्श-वाक्य का प्रतीक है, जो विश्व स्तरीय सुविधाओं से परिपूर्ण है. हिंदवा ग्रुप ने रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेशकों को पूर्ण बैकअप के साथ फाइनान्स करके अद्वितीय लाभ देकर अपने निवेशकों का दिल जीत लिया है और सभी निवेशकों ने ग्रुप को समर्थन दिया है और इस मॉडल के और विस्तार के लिए भी nod दी है.

केयुर खेनी ने आगे कहा कि विभिन्न निर्माण अनुभवों के बाद उन्होंने शहर को मल्टी-इंडस्ट्रियल पार्क भी दिया है, जो आज सूरत के महत्वपूर्ण नए औद्योगिक स्टार्ट-अप के साथ-साथ पहले से ही अच्छी तरह से स्थापित उद्योगों के लिए एक नई पहचान बन गया है. इसकी सफलताके के बाद उन्होंने हॉस्पिटैलिटी की ओर कदम बढ़ाया है.

कार्यक्रम में ध वर्ल्ड के रूम्स और विभिन्न प्रकार के कमर्शियल स्पेस की दैनिक लागू कीमतें (किराए का टैरिफ प्लान) जारी की गईं और गुजरात और पूरे देश को पर्यटन क्षेत्र में आगे बढ़ाने के मोदी सरकार के सपने को साकार करने की रूपरेखा के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई. इसके अलावा कंपनी के प्रवक्ता अनिल रादडीया ने कहा कि रविवार, 20 अगस्त 2023 को कंपनीने इस इन्वेस्टर्स मीट & ग्रीट की जानकारी अपनी फेसबुक और यूट्यूब जैसी सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से जारी की है, जिसे देखकर लोगो को यह पता चलेगा कि भारत का कोई भी नागरिक और साथ ही भारत से संबंधित विदेश में रहने वाले NRI नागरिक इस अनूठे बिजनेस मॉड्यूल में कैसे निवेश कर सकते हैं. और पूर्ण बैकअप के साथ इस फाइनेंशियल मॉड्यूल से अच्छी आय कैसे अर्जित करें और उसका उपयोग कैसे करें.

सोशल मीडिआ और सोशल सर्कल में एक अनूठी वाइब्रंट और यंग एंटरप्रेन्योर् की छाप रखने वाले केयूर खेनी का देश भर के युवा उद्यमियों के साथ घनिष्ठ संबंध है. उन्होंने अपनी जीवनशैली के साथ-साथ कार्य कौशल और इनोवेशन के लिए बहुत लोकप्रियता हासिल की है, जिसे आज हिंदवा ग्रुप के नाम से जाना जाता है और अब FinTech क्षेत्र में उनके काम का वर्टिकल इंटिग्रेशन स्थापित किया है, जिसको एक सस्टेनेबल इको-सिस्टम का आकार दिया है. इन्वेस्टर्स मीट & ग्रीट में अपने प्रेजेंटेशन में उन्होंने लोगों को बिलियन डॉलर मार्केट वेल्यु वाली देश की 24 यूनिकॉर्न कंपनियों के साथ-साथ बिलियन डॉलर मार्केट वेल्यु की ओर तेजी से बढ़ रही सूनिकोर्न कंपनियों के बारे में भी जानकारी दी.

अंत में ग्रुप की बात करें तो हिंदवा ग्रुप का सूरत और अहमदाबाद में रियल एस्टेट और कंस्ट्रक्शन सेक्टर में अच्छा और बड़ा नाम है. कंपनी ने कई रेसिडेंशियल और कमर्शियल प्रोजेक्ट को सफलतापूर्वक डिलीवर किया है, साथ ही मल्टी-इंडस्ट्रियल और टैक्सटाइल पार्क भी बनाए हैं, जहां देश और विदेश की प्रसिद्ध कंपनियों ने अब अपने प्रोडक्शन यूनिट स्थापित किये हैं. इसके अलावा ग्रुप टेक्निकल टेक्सटाइल और शिक्षा के क्षेत्र में भी सक्रिय है. ध वर्ल्ड की सफलता के बाद, समूह हॉस्पिटैलिटी (आतिथ्य) क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ेगा ऐसी उम्मीद है.