यूपी में 80 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज, BSP अध्यक्ष मायावती ने की पहले मतदान, फिर जलपान की अपील

यूपीः यूपी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के अंतर्गत कुल 8 सीटों पर वोटिंग जारी है. जहां आज 1.44 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर 80 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. 

इसी बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने मुरादाबाद के विल्सोनिया इंटर कॉलेज में पत्नी के साथ मतदान किया. उन्होंने कहा कि भाजपा यूपी में सभी 80 सीटें जीतेगी. यूपी में पहले चरण सभी आठ सीटों पर भाजपा प्रत्याशी विजयी होंगे. 

मायावती ने मतदान की अपील कीः
BSP अध्यक्ष मायावती ने पोस्ट कर देश में हो रहे 18वें लोकसभा आमचुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग से ही ’पहले मतदान, फिर जलपान’ के संकल्प के साथ पूरे होश व जोश के साथ बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की सभी वोटरों से अपील, ताकि रोज़गार, सुरक्षा, आत्म-सम्मान व स्वाभिमान-युक्त जीवन देने वाली अच्छी सरकार देश में बने. 

वोट हर पात्र नागरिक का संवैधानिक अधिकार है. पूरी निर्भयता के साथ इस हक का इस्तेमाल करके सत्ता में अपनी प्रभावी भागीदारी सुनिश्चित करने का भरसक प्रयास जरूरी है. परमपूज्य बाबासाहेब डा भीमराव अम्बेडकर के अनुपम संविधान के तहत बिना किसी भेदभाव के एक वोट का मिला अधिकार ऐसी लोकतांत्रिक शक्ति है जिसके जरिए सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करके गरीब, कमजोर व उपेक्षित लोग अपना उद्धार खुद करने योग्य बनकर अपनी गरीबी व लाचारी का जीवन दूर कर सकते हैं. 

सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजामः
यूपी में 8 सीटों पर मतदान हो रहा है. कैराना, नगीना, मुजफ्फरनगर, रामपुर समेत अन्य सीटों पर सुबह से ही वोटर्स में उत्साह देखा जा रहा है. कई बूथों पर लंबी लाइनें लग गई हैं. लोग घरों से वोट डालने के लिए निकल रहे हैं. प्रशासन ने बूथों पर चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं. 

आपका एक वोट 'भारत' को और अधिक सशक्त बनाएगा- योगी
वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा आज लोकतंत्र के महापर्व का प्रथम चरण है. सभी सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है कि आत्मनिर्भर भारत एवं 'विकसित भारत' के निर्माण के लिए 'नए भारत' की अविराम विकास यात्रा के लिए मतदान अवश्य करें. आपका एक वोट 'भारत' को और अधिक सशक्त बनाएगा. इसलिए ध्यान रहे. पहले मतदान, फिर जलपान!