महिला को लगी ऐसी लत की वो बन गई खूंखार बेगम, पति को सिगरेट से दागा, पत्‍नी क्‍यों हुई हैवान, जानिए वजह ?

बिजनौर: बिरयानी, बीयर और गुटखा ये वो लत थी, जिसने एक महिला को खूंखार बेगम बना दिया. सोशल मीडिया की दुनिया में उत्तर प्रदेश के बिजनौर का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसको देखने के बाद लोगों के रौंगटे खड़े हो गए और सोचने पर मजबूर हो गए कि क्या कोई पत्नी भी इतनी खूंखार हो सकती है. वायरल हो रहे वीडियो में एक महिला अपने पति के उपर बैठकर सिगरेट से दागती नजर आई. मामला दर्ज होन के बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. यह मामला उसके पति ने दर्ज कराया था. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक आरोप है कि महिला ने पति को नशीला पदार्थ खिलाया. इसके बाद उसके हाथ-पैर बांध दिए. फिर महिला उसके सीने पर बैठ गई और गला घोंटने का प्रयास किया. इतना ही नहीं उसने पति के शरीर को सिगरेट से दागा और उसके प्राइवेट पार्ट को काटने की धमकी दी.  

पति ने पुलिस को CCTV फुटेज मुहैया कराया है, जिसमें उसकी पत्नी उसके साथ मारपीट करती, उसके हाथ-पैर बांधती और उसे सिगरेट से दागकर यातनाएं देती नजर आई. सीसीटीवी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है.  आरोपी महिला का नाम मेहर जहां है. पीड़ित पति मनन जैदी का दावा है कि बियर, बिरयानी, सिगरेट और गुटखे की लत ने उसकी पत्नी को हिंसक बना दिया है. वै अक्सर इन चीजों की डिमांड करती थी. डिमांड पूरा न होने पर वै हमला करती थी और उसे फंसाने की धमकी देती थी. मनन जैदी ने बताया कि उनकी और मेहर की 17 नवंबर, 2023 को लव मैरिज हुई थी. लव मैरिज के लिए पंचायत भी हुई थी. कुछ वक्त हम दोनों राजी खुशी थे, लेकिन बाद में उसका स्वभाव बदल गया. वे नशा करने लगी. नशे में वे हमलावर हो जाती थी. मेहर परिवार से अलग रहने की जिद करती थी.

उसकी जिद के मुताबिक वे एक अलग घर में रहने लगे. अलग होने के तुरंत बाद मन्नान को पता चला कि मेहर शराब पीती है और धूम्रपान करती है. मेहर ने मनन को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और उस पर झूठा आरोप लगाकर जेल भेजने की धमकी भी दी.  मनन ने उसकी गतिविधियों को रिकॉर्ड करने के लिए अपने घर में एक छिपा हुआ कैमरा लगाया है. 29 अप्रैल को मेहर को उसे प्रताड़ित करते हुए रिकॉर्ड किया गया है. उसने उसे नशीला दूध पिलाने के बाद उसका गला घोंटने का प्रयास किया, जब वे बेहोश हो गया तो उसके हाथ-पैर बांध दिए, उसके प्राइवेट पार्ट को सिगरेट से जला दिया और उसके गुप्तांगों को काटने की भी प्रयास किया. घटना के CCTV फुटेज में पीड़िता दया की गुहार लगाता दिख रहा है, लेकिन अत्याचार नहीं रुका.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पति मनन जैदी ने आरोप लगाया कि मेहर ने उसे नशीला पदार्थ दिया और सिगरेट से उसके शरीर के अंगों को जलाने से पहले उसके हाथ-पैर बांध दिए. मनन जैदी ने दावा किया कि उसने पहले भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उसने अपनी पत्नी पर नशीला पदार्थ खिलाकर उसे प्रताड़ित करने, उसके हाथ-पैर बांधने और उसके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने मेहर जहां के खिलाफ हत्या के प्रयास, हमले और यातना सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत केस  दर्ज किया और उसे हिरासत में ले लिया है. पुलिस अधीक्षक धर्मपाल सिंह ने कहा कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.