World Cup Points Table: वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका समेत इन चार टीमों ने बिगाड़ा तालिका का गणित

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच से लेकर अभी तक कुल 6 मैच खेले जा चुके है. जिसमें आखिरी मुकाबला न्यूजीलैंड और नीदरलैंड के बीच खेला गया. नीदरलैंड के खिलाफ कीवी टीम ने 99 रन से मुकाबले को अपने नाम किया. इसके साथ ही टूर्नामेंट की अंक तालिका में टीम ने तूफान मचाते हुए नंबर-1 की पोजिशन पर कब्जा कर लिया है. जबकि भारतीय टीम तालिका में 5वें नंबर पर बनी हुई है. 

न्यूजीलैंड की टीम टूर्नामेंट में अभी तक 2 मुकाबले खेल चुकी है जहां दोनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज कर टीम तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गयी है टीम 4 अंक और 1.958 नेट रनरेट के साथ टॉप पर बनी हुई है. इसके एक बड़ा कारण ये भी है कि कीवी टीम ने दोनों ही मुकाबलों में बडे अंतर से जीत दर्ज की है. पहले मुकाबले में टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 9 विकेट से जीत हासिल की थी. इसके बाद अब टीम ने कहर बरपाते हुए नीदरलैंड को 99 रनों से रौंदा है. 

भारत 5वीं पोजिशन पर बरकरारः
इसके अलावा साउथ अफ्रीका 1 जीत के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है. टीम 2 अंक और 2.040 नेट रनरेट के साथ दूसरे स्थान पर है. पाकिस्तान 1 जीत पर 2 अंक और 1.620 नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है. बांग्लादेश 2 अंक और 1.438 नेट रनरेट के साथ चौथे नंबर पर बरकरार है. जबकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत के साथ टीम इंडिया 2 अंक और 0.883 नेट रनरेट के चलते 5वीं पोजिशन पर बनी हुई है. 

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अभी तक एक मैच खेला है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 200 रन का टारगेट सेट किया. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 41.2 ओवर में ही लक्ष्य को बीट कर मुकाबले में सफलता हासिल की. टूर्नामेंट में टीम इंडिया अगला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.