World Cup: विराट कोहली को लेकर इस दिग्गज ने किया बड़ा दावा, वर्ल्ड कप के बाद संन्यास का कर सकते है ऐलान

नई दिल्लीः एशिया कप में अपना जलवा बिखेरने वाले विराट कोहली के लिए साल 2023 काफी शानदार रहा है क्रिकेट के नजरिये से देखा जाये तो खिलाड़ी ने वापसी करते हुए इस साल रनों की झड़ी लगा दी है. इसके बाद अब खिलाड़ी का लक्ष्य वनडे वर्ल्ड कप है. लेकिन इससे पहले ही रॉयल चैलेंजर के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि जल्द ही खिलाड़ी वर्ल्ड 2023 के बाद संन्यास ले लेंगे. 

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में खेला जाना है. लेकिन इससे पहले ही एबी डिविलियर्स ने भविष्य़वाणी करते हुए कहा है कि वर्ल्ड कप 2023 के बाद खिलाड़ी संन्यास ले सकते है. क्योंकि इसके बाद आगामी वनडे वर्ल्ड कप साल 2027 में साउथ अफ्रीका सरजमीं पर खेला जाना है. ऐसे में जब तक कोहली खेलेंगे ये शायद मुश्किल है. अगर आप विराट कोहली से पूछेंगे तो वह कहेंगे कि फिलहाल फोकस वर्ल्ड कप 2023 पर है. 

डिविलियर्स रनों के मामले में गिल के लिए कर चुके भविष्यवाणीः
इससे पहले डिविलियर्स शुभमन गिल को लेकर कह चुके है. कि मेरे मुताबिक खिलाड़ी आने वाले वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे. गिल की स्टाइल काफी साधारण है. उनके खेलने का तरीका काफी ट्रे़डिशनल है. अपनी स्टाइल में खिलाड़ी खेलते है. ऐसे में मुझे लगता है कि गिल वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे. 

बता दें कि भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. जहां टूर्नामेंट की शुरुआत इंग्लैंड़ और न्यूजीलैंड के मैच से होगी. जबकि भारत अपने सफर का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से करेगा.