Parliament Attack 2001: संसद पर आतंकी हमले की आज 22वीं बरसी, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

नई दिल्लीः संसद पर आतंकी हमले की आज 22वीं बरसी है. आज ही के दिन संसद पर हमला किया गया था. इस मौके पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य नेताओं ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. संसद भवन में शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए. 

पीएम मोदी ने शहीदों के परिजनों से भी मुलाकात की. पीएम मोदी ने कहा कि संसद हमले में शहीद हुए बहादुर सुरक्षाकर्मियों को नमन है. आज 2001 में संसद हमले में शहीदों हुए को याद करते हैं. बहादुर सुरक्षाकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते है. 

संसद हमले की बरसी के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा राष्ट्र हमेशा उन बहादुर सुरक्षा कर्मियों का ऋणी रहेगा जिन्होंने 2001 के आतंकवादी हमले में अपनी जान कुर्बान कर दी. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी. राजनाथ सिंह ने उन्हें याद करते हुए कहा कि प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को मेरी श्रद्धांजलि. राष्ट्र साहस, शौर्य और सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखेगा.