आज संसद हमले की 22वीं बरसी पर फिर सुरक्षा में हुई चूक, सुरक्षा घेरा तोड़कर दर्शक दीर्घा से सांसदों के बीच कूदे 2 शख्स

नई दिल्ली: संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर सदन में उस समय अफरातफरी मच गई. जब लोकसभा की कार्यवाही के दौरान 2 युवक दर्शक दीर्घा से कूद गए. ये दोनों शख्स एक बेंच से दूसरे बेंच पर भागने लगे. तभी एक शख्स ने जूते से निकालकर कोई पीले रंग की गैस स्प्रे कर दी. 

जिससे संसद में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है. हालांकि कुछ सांसदों ने इन्हें पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया. लेकिन इस कारण से लोकसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया. जिसके बाद लोकसभा में सुरक्षा तोड़ने के दोनों आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

लोकसभा स्ट्रीट थाने में अब दोनों से IB सहित कई अन्य जांच एजेंसियां ने पूछताछ की जिसमें आरोपी युवती ने कहा- 'हम स्टूडेंट हैं हमारा किसी संगठन से लेना-देना नहीं हैं. हम अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे है. हम हक की बात कर रहे हैं. हमारे पास कोई माध्यम नहीं था.सरकार को ध्यान देना चाहिए.

ओम बिरला ने दी प्रतिक्रिया
2 बजे लोकसभा की कार्यवाही फिर शुरू करते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा- घटना की जांच जारी है जो धुआं छोड़ा गया उसकी जांच हो गई है. ये साधारण धुआं था, कोई हानिकारक धुआं नहीं था. मामले की प्रारंभिक जांच हुई है. आरोपियों से पूछताछ जारी है जैसे जैसे जानकारी मिलेगी आपसे साझा करेंगे.