Pratapgarh News: फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की भूमिका जांचने में जुटी पुलिस

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ की कोतवाली थाना पुलिस ने कृषि भूमि की फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवाने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की भूमिका की भी जांच कर रही है.

कोतवाली थाना अधिकारी भगवानलाल मेघवाल ने बताया कि अमलावद निवासी हेमंत माली ने बीती 31 अक्टूबर को प्रकरण दर्ज करवाया कि अमलावद गांव में 34 बीघा कृषि भूमि पर वह और उसका परिवार पिछले 70 वर्षों से खेती कर रहे हैं और उनका कब्जा है. यह कृषि भूमि पूर्णाशंकर और रेवाशंकर आदि के खाते में दर्ज है जिनकी मौत हो चुकी है.

उनके वारिसों द्वारा एक प्रकरण प्रतापगढ़ तहसीलदार के समक्ष दर्ज करवा रखा है जो विचाराधीन है .इस मामले में कुछ व्यक्तियों ने पूर्णाशंकर और रेवाशंकर के फर्जी आधार कार्ड बनवाकर उनको जीवित बताते हुए उप पंजीयन कार्यालय प्रतापगढ़ में 1 सितंबर को विक्रय पंजीयन करवा लिया और यह जमीन चैनसिंह, रतनलाल व संजय के नाम करवा दी, जो पूरी तरह से फर्जी है. 

इस मामले में पुलिस ने रिकॉर्ड प्राप्त कर अनुसंधान किया तो कुछ लोगों की भूमिका संदिग्ध लगी. जिस पर हथूनिया निवासी उदयलाल बंजारा और प्रतापगढ़ निवासी गोपाल लोहार को डिटेन कर पूछताछ की तो पंजीयन का फर्जीवाड़ा सामने आया. इस पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अभी इस मामले में अन्य लोगों की भूमिका की भी जांच कर रही है.