Churu News: बिजली तार चोरी के शक में दो दलितों की पिटाई, एक की हुई मौत, दूसरे का चल रहा इलाज

चूरू: चूरू जिले में एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हुई है. जिले के सरदारशहर उपखंड क्षेत्र के गांव रातूसर में दो दलितों की बर्बरता से पिटाई का मामला सामने आया है. वहीं, इस घटना में एक पीड़ित की मौत हो गई है. मृतक के शव को परिजनों ने लेने से इंकार किया. राजकीय चिकित्सालय के सामने चल रहा हैं प्रदर्शन, प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा, सभापति राजकरण चौधरी, पूर्व नपाध्य सुषमा पिंचा, अमित बुडनिया सहित सेंकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की हैं. अस्पताल के आगे पुलिस का भारी जाब्ता तैनात किया गया हैं.

मृतक के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए, आश्रितों को सरकारी नौकरी दी जाए. आदि मांगो को लेकर आंदोलन चल रहा हैं. जबकि एक का इलाज चल रहा है लेकिन उसकी स्थिति खराब है. बताया जा रहा है कि दो दलितों को बिजली के तार चोरी के शक में पकड़ा गया और 7 से 8 लोगों ने मिलकर उसकी बर्बरता से पिटाई की.

मारपीट के बाद एक की मौत
रातूसर गांव में बिजली तार चोरी के शक में कुछ लोगों ने दो दलितों की पिटाई की. जिसमें से 26 वर्षीय कन्हैयालाल मेघवाल की मौत हो गई. जबकि दूसरा जिसका नाम गंगाराम मैघवाल है उसका इलाज चल रहा है. गंगाराम को सरदारशहर के राजकीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है.

क्या है पूरा मामला
अस्पताल में भर्ती गंगाराम मेघवाल ने भानीपुरा थान अधिकारी गौरव खिड़िया की मौजूदगी में अपना बयान लिखवाया है. जिसमें कहा गया है कि कन्हैयालाल और वह दोनों खेत में काम कर रहे थे. इस दौरान खेत में सूतगढ़ की ओर से आ रही हाई केवी बिजली की लाइन का तार टूट कर गिर गया था. तार की सार संभाल के लिए तैनात गार्डों ने सोचा कि यह तार हम दोनों ने चोरी किया है. इसके बाद वह हमें तार चोर समझ कर बुरी तरह पीटने लगे. हम दोनों को एक-एक व्यक्ति ने पकड़ रखा था और हमारे शरीर पर लाठी और डंडे बरसाए जा रहे थे. मारने वाले करीब 7 से 8 लोग थे.

वहीं, इस घटना के बारे में गांव को सूचना मिली तो ग्रामीणों ने भानीपुरा पुलिस को सूचना दी थी. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कन्हैयालाल और गंगाराम को सरदारशहर के राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया. मारपीट के बाद कन्हैयालाल मेघवाल की इलाज के दौरान रविवार देर शाम मौत हो गई. अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस ने बताया कि मारपीट करने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है जल्द ही पुलिस आरोपियों को गिफ्तार कर लेगी.