Udaipur News: जन्मदिन पर आद‍िवासी परिवार के घर पहुंचे CM अशोक गहलोत, पलाश के पत्तों पर रखकर खाई लापसी

उदयपुर: मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत बुधवार को अपने जन्मदिन के मौके पर उदयपुर के पास एक आदिवासी परिवार के घर पहुंचे और वहां नाश्ता किया.
तीसरी बार राजस्‍थान का मुख्यमंत्री पद संभाल रहे गहलोत बुधवार को 72 वर्ष के हो गए. दिन भर सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा रहा जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें शुभकामनाएं भेजीं.

गहलोत बुधवार को उदयपुर संभाग के दौरे पर थे. उन्‍होंने घाटा गांव में एक आदिवासी परिवार के साथ अपना जन्मदिन मनाया. मुख्‍यमंत्री ने धर्माराम गरासिया आदिवासी परिवार के घर पर नाश्ता किया. मुख्यमंत्री को अपने बीच आया देखकर यह परिवार उत्साहित था और उन्होंने मुख्यमंत्री को घर पर बनाए पकौड़े व लापसी परोसी.

गहलोत ने इसका वीड‍ियो साझा करते हुए लिखा कि यह सिर्फ पारंपरिक पकवान नहीं बल्कि राजस्थान के आतिथ्य भाव की मिठास भी है. इससे पहले मुख्यमंत्री का पारंपरिक आदिवासी लोक संस्कृति के साथ स्वागत किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लोक कलाकारों के साथ समूह फोटो खिंचवा कर उन्हें प्रोत्साहित किया.

वहीं प्रधानमंत्री मोदी, लोकसभा अध्यक्ष बिरला, राज्यपाल कलराज म‍िश्र व राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी, विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़, विपक्ष के उप नेता सतीश पूनियां, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत कई अन्य नेताओं ने गहलोत को जन्मदिन की बधाई दी.

प्रधानमंत्री सहित कई सांसदों और विधायकों ने भी मुख्यमंत्री को बधाई दी:
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के जरिये अपने बधाई संदेश में कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. ईश्वर उन्हें दीर्घायु और स्वस्थ जीवन प्रदान करें. कई सांसदों और विधायकों ने भी मुख्यमंत्री को बधाई दी. इस अवसर पर राज्य में उनके समर्थकों द्वारा विभिन्न रक्तदान शिविरों और अन्य गतिविधियों का आयोजन किया गया.