Union Budget 2024: अंतरिम बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, बजट में विश्वास का समावेश है, विकसित भारत को मजबूत करने की गारंटी

नई दिल्ली: अंतरिम बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बजट में विश्वास का समावेश है. युवा,गरीब,महिला,किसान के सशक्तिकरण का बजट है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये बजट चार स्तंभों को मजबूत करेगा. बजट में विकसित भारत को मजबूत करने की गारंटी है. युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे. हमने 2 करोड़ नए घर बनाने का लक्ष्य रखा है. आयुष्मान योजना से गरीबों को लाभ मिलेगा. आयुष्मान भारत योजना का विस्तार हुआ. आंगनबाड़ी, आशा वर्कर को भी लाभ मिलेगा.

बजट में 2047 के विकसित भारत की नींव को मजबूत करने की गारंटी:
3 करोड़ महिलाएं लखपति दीदी बनेंगी. बजट में किसानों के लिए बड़े फैसले लिए गए है. किसानों की आय बढ़ाने की कोशिश है. सरकारी घाटे को कम करने वाला बजट है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज का ये बजट Inclusive और innovative बजट है. इस बजट में Continuity का Confidence है. ये बजट विकसित भारत के चार स्तंभ- युवा, गरीब, महिला और किसान. सभी को सशक्त करेगा.  निर्मला जी का ये बजट देश के भविष्य के निर्माण का बजट है. इस बजट में 2047 के विकसित भारत की नींव को मजबूत करने की गारंटी है. 

मैं निर्मला जी और उनकी पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई देता हूं:
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं निर्मला जी और उनकी पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. हम एक बड़ा लक्ष्य तय करते हैं, उसे प्राप्त करते हैं और फिर उससे भी बड़ा लक्ष्य अपने लिए तय करते हैं. गांवों और शहरों में गरीबों के लिए हमने 4 करोड़ से अधिक घर बनाए और अब हमने 2 करोड़ और घर बनाने का लक्ष्य रखा है. हमने 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा था, अब इसे बढ़ाकर 3 करोड़ कर दिया है.आज जिस इनकम टैक्स की नई स्कीम की घोषणा की गई, उससे मध्यम वर्ग के एक करोड़ लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. पिछली सरकारों ने सामान्य मानवी के सिर पर दशकों से ये बहुत बड़ी तलवार लटका कर रखी थी.