वसुंधरा राजे ने भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर झालावाड़ में की प्रेस वार्ता, कहा- भाजपा सिर्फ वादा ही नही करती उसे पूरा भी करती है

झालावाड़: भाजपा संकल्प पत्र समिति की सदस्या वसुंधरा राजे ने भाजपा का संकल्प पत्र  को लेकर झालावाड़ में प्रेस वार्ता की इस दौरान उन्होंने कहा की  मोदी जी का गारण्टी कार्ड है. इसका एक-एक शब्द सत्य को समर्पित है. भाजपा सिर्फ वादा ही नही करती, उसे 100%  पूरा भी करती है. पूर्व में जितने भी वादे किए उन्हे मोदी जी की सरकार ने पूरा किया है. 

मुफ्त राशन योजना जारी रहेगी. जन औषधि केंद्रो पर 80 प्रतिशत डिस्काउंट की दवाई मिलती रहेगी और उनका विस्तार होगा. 3 करोड़ और नए पीएम आवास बनेंगे. 70 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा, आयुष्मान योजना जारी रहेगी.  बिजली बिल जीरो हो और उसके साथ उपभोक्ता कमाई भी कर सके इसलिए पीएम सूर्य घर योजना में 1 करोड़ रजिस्ट्रेशन हुए उस पर तेजी से काम होगा.

मुद्रा योजना की सीमा 10 लाख से बढ़कर 20 लाख रुपए होगी. स्वनिधि योजना में 50 हजार की लिमिट को बढ़ाया जाएगा और शहरों से छोटे कस्बों और गांवों तक ले जाया जाएगा. पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ आगे भी मिलता रहेगा. भाजपा ने ट्रांसजेंडर को पहचान देने का काम किया है. अब उन्हें आयुष्मान योजना का भी लाभ मिलेगा. पीएम आवास में दिव्यांगों को जोड़ा जाएगा. 

दुनिया की सबसे बड़ी अन्न भंडारण योजना शुरू हो गई है. श्री अन्न पर विशेष फोकस किया जाएगा. इससे मोटा अनाज पैदा करने वाले 2 करोड़ से ज्यादा छोटे किसानों को लाभ मिलेगा. दलहन और तिलहन में आत्मनिर्भर बनने के लिए किसानों को मदद करेंगे. सब्जी उत्पादन और स्टोरेज के लिए नए कलस्टर बनाए जाएंगे. 10 करोड़ स्वयं सहायता समूह बने हुए हैं उन्हें आईटी, शिक्षा, स्वास्थ्य और पर्यटन से जोड़ा जाएगा. 

एक करोड़ लखपति दीदी बनी है उन्हें 3 करोड़ बनाया जाएगा. नमो ड्रोन दीदी योजना का विस्तार किया जाएगा. नैनो यूरिया के इस्तेमाल पर जोर दिया जाएगा, किसान समृद्धि केंद्रों का विस्तार होगा. भारत फूड प्रोसेसिंग हब बनेगा. अगले वर्ष को जनजाति गौरव वर्ष के रूप में मनाया जाएगा. भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती को राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाएगा. जनजातीय योगदान के अनुसंधान को बढ़ावा दिया जाएगा. 

वन आधारित स्टार्टअप और स्वयं सहायता समूह को बढ़ावा दिया जाएगा. 700 से ज्यादा एकलव्य स्कूलों के निर्माण का लक्ष्य है. छात्रवृति योजनाओं का विस्तार  होगा. रामायण को दुनिया भर में बढ़ाने के लिए रामायण उत्सव मनाये जाएंगे. टूरिज्म के नए केंद्र विकसित किए जाएंगे. होमस्टे के लिए महिलाओं को विशेष आर्थिक मदद दी जाएंगी. सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर, फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर और डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा दिया जायेगा. 

सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर में नई यूनिवर्सिटी,नए मेडिकल कॉलेज और आयुष्मान आरोग्य मंदिर शुरू होंगे. ट्रक ड्राइवर को हाईवे के पास आराम मिले इसके लिए बहुत बड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर डवलप किये जा रहे है. देश में नए सेटेलाइट शहर बनाएंगे. एविएशन सेक्टर के विस्तार पर जोर दिया जाएगा,1000 से ज्यादा नए विमान भारत में आ रहे हैं उनके साथ नए रोजगार के अवसर भी आने वाले हैं. देश के कोने-कोने तक वंदे भारत ट्रेनों का विस्तार होगा. 

वंदे भारत के तीन मॉडल चला करेंगे वंदे भारत स्लीपर,वंदे भारत चेयरकार, वंदे भारत मेट्रो चलाएंगे. आने वाले समय में उत्तर भारत, दक्षिण भारत और पूर्वी भारत में भी बुलेट ट्रेने चलेंगी. आने वाले समय में हमारी सरकार ग्रीन एनर्जी और एनर्जी में आत्मनिर्भरता के लिए काम कर रही है. पेट्रोल में एथेनॉल मिलाने, ग्रीन हाइड्रोजन रिनेयुवल एनर्जी,गोबर धन एवं बायोफ्यूल आदि पर तेजी से काम होगा. 

इलेक्ट्रिक व्हीकल का मार्केट तेजी से बढ़ा है. भारत सभी क्षेत्रों में दुनिया का ग्लोबल हब बनकर उभर रहा है. हर सेक्टर में भारत को ग्लोबल हब बनाने की भाजपा की कोशिश है. ग्रीन एनर्जी हब होगा, फार्मा हब होगा, इलेक्ट्रॉनिक हब होगा, ऑटोमोबाइल हब होगा, सेमीकंडक्टर हब होगा, इन्नोवेशन हब होगा, लीगल इंश्योरेंस हब होगा तथा कमर्शियल हब होगा . यह सब सेंटर भारत में होंगे. 

अंतरिक्ष में भी विश्व में भारत को बड़ी ताकत के रूप में उभारेंगे. आने वाला समय युवाओं के लिए बड़े अवसर लेकर आएगा. रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफार्म तथा गुड गवर्नेंस,डीजिटल गवर्नेंस और डाटा गवर्नेंस के लिए देश में आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर इकोसिस्टम तैयार किया जाएगा. वन नेशन वन इलेक्शन विचार को साकार करने का संकल्प. UCC को भाजपा देश हित में आवश्यक समझती है. 

भ्रष्टाचारियों पर निरंतर सख्त कार्रवाई होती रहेगी यह मोदी की गारंटी है. भाजपा के संकल्प पत्र पर 4 जून को परिणाम आते ही काम शुरू हो जाएगा. चंद्रयान की सफलता देखी अब हम गगन यान का गौरव अनुभव करेंगे,जी-20 में भारत में स्वागत देखा अब हम ओलंपिक में भारत की मेजबानी करेंगे, यह दुनिया देखेगी. पीएम विश्वकर्मा योजना का विस्तार होगा.

आंतकवाद के खिलाफ जीरों टोलरेंस,सीमाओं पर मजबूत आधारभूत ढाँचा,नक्सली गतिविधियों को खत्म करना और सशस्त्र बलों की क्षमता बढाएंगे. न्याय सहिंता लागू करेंगे,नशें के खिलाफ लड़ाई लडेंगे. भारत को विष्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाएंगे. रोजगार के अवसर बढ़ाएगें,निर्यात को देंगे बढ़ावा,ईमानदार करदाता का सम्मान करेंगे.