WhatsApp एंड्रॉइड यूजर्स के लिए वापस ला रहा यह पुराना फीचर, ऐसे होगा यह उपयोगी

नई दिल्ली : व्हाट्सएप ने हाल ही में एक फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को मैसेज भेजते समय एक ग्रुप बनाने की अनुमति देता है. अब, एक ऑनलाइन रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि ऐप एक नई सुविधा ला रहा है जो उपयोगकर्ताओं को टैब के बीच स्वाइप करने में सक्षम बनाएगी.

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म टैब के बीच स्वाइप करने की क्षमता का परीक्षण कर रहा है. यह कार्यक्षमता वर्तमान में केवल एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और उपयोगकर्ताओं को सुविधा का उपयोग करने के लिए अपडेट संस्करण 2.23.19.10 इंस्टॉल करना होगा. अतीत में, इस सुविधा को हटा दिया गया था क्योंकि यह मटेरियल डिज़ाइन 3 के दिशानिर्देशों के अनुरूप नहीं था. हालांकि, ऐसा लगता है कि व्हाट्सएप ने इस सुविधा को फिर से लागू करना शुरू कर दिया है, जिससे अतिरिक्त प्रतिक्रिया मिलने की संभावना है.

व्हाट्सएप 'ग्रुप नेम फीचर': 

व्हाट्सएप की स्वाइप कार्यक्षमता उपयोगकर्ताओं को केवल बाएं और दाएं स्वाइप करके विभिन्न टैब जैसे चैट, कॉल, समुदाय और स्थिति तक आसानी से पहुंचने में सक्षम बनाएगी.
व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को नाम दिए बिना ग्रुप बनाने की अनुमति देता है. ण्व्हा
ट्सएप ने एक नया फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को नाम देने की प्रारंभिक आवश्यकता के बिना इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के भीतर समूह बनाने में सक्षम बनाता है. पहले, उपयोगकर्ताओं को समूह के सदस्यों द्वारा बातचीत शुरू करने से पहले एक नाम निर्दिष्ट करने के लिए बाध्य किया जाता था.