WhatsApp ने जारी की नई सुविधा, यूजर्स शेयर कर सकेंगे ग्रुप में हिस्ट्री

नई दिल्ली :  व्हाट्सएप में एक और नया फीचर आया है जो यूजर्स के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के अनुभव को बेहतर बना देगा. यह सुविधा समूहों के लिए लक्षित है और इसे 'रीसेंट हिस्ट्री शेयरिंग' कहा जाता है. WABetaInfo ने बताया है कि एंड्रॉइड वर्जन 2.23.18.5 के लिए व्हाट्सएप बीटा में एक नया फीचर है, जो कि हालिया इतिहास साझा करने का विकल्प है. सक्षम होने पर यह सुविधा नए सदस्यों के लिए पिछले 24 घंटों में समूहों में भेजे गए संदेशों को स्वचालित रूप से साझा करेगी.

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि एंड्रॉइड पर संस्करण 2.23.18.17 के साथ हालिया बीटा अपडेट में उपयोगकर्ताओं के लिए यह चुनने के लिए एक नई इंडक्शन स्क्रीन भी शामिल है कि वे समूह के लिए हालिया इतिहास साझाकरण सुविधा को सक्षम करना चाहते हैं या नहीं.

ऐसे काम करता है यह फीचर: 

रिपोर्ट के अनुसार, यदि सुविधा सक्षम है, तो समूह के मौजूदा सदस्यों द्वारा भेजे गए सभी संदेश स्वचालित रूप से नए सदस्यों के साथ साझा किए जाएंगे जो अभी समूह में शामिल हुए हैं. इससे नए शामिल होने वालों को इस बारे में बेहतर समझ मिलेगी कि क्या हो रहा है या जिस विषय पर लोग आमतौर पर बात कर रहे हैं. इससे व्हाट्सएप पर ग्रुप के समग्र अनुभव में सुधार होगा. लेकिन, विकल्प को समूह व्यवस्थापक द्वारा सक्षम किया जाना आवश्यक है.

बीटा यूजर्स के लिए है उपलब्ध: 

साथ ही, इसमें स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि हालिया इतिहास साझाकरण सहित सभी संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा संरक्षित हैं और यह सुविधा उस हिस्से से समझौता नहीं करती है. कृपया ध्यान दें कि यह सुविधा अभी भी विकास के चरण में है और वर्तमान में दुनिया भर में चुनिंदा बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है.