WhatsApp ने एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया नया फीचर, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : व्हाट्सएप ग्रुप कॉलिंग को जल्द ही अपग्रेड मिल सकता है. मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जिससे समूह कॉल शुरू करने से पहले जोड़े जा सकने वाले प्रतिभागियों की अधिकतम संख्या बढ़ जाएगी.

व्हाट्सएप ग्रुप कॉलिंग फीचर: 

WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक प्लेटफ़ॉर्म जो नियमित रूप से व्हाट्सएप सुविधाओं को जनता के लिए पेश करने से पहले परीक्षण और रिपोर्ट करता है, ने कहा कि एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा को संस्करण 2.23.19.16 मिल रहा है जो उपयोगकर्ताओं को 31 तक समूह कॉल शुरू करने की अनुमति देगा. प्रतिभागियों. इसमें यह भी कहा गया कि कॉल टैब में मामूली सुधार किए गए हैं.

यदि आप व्हाट्सएप के नवीनतम संस्करण पर हैं तो ग्रुप कॉलिंग में अधिकतम 32 प्रतिभागियों को व्हाट्सएप ग्रुप वॉयस कॉल में शामिल होने की अनुमति मिलती है. हालाँकि, ऐसी कॉल शुरू करते समय उपयोगकर्ताओं के पास शुरू में 15 संपर्कों की चयन सीमा थी. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कार्यक्षमता को 7 से 15 तक अपग्रेड किया गया था और वर्तमान स्थिर संस्करण उपयोगकर्ताओं को 15 लोगों के साथ समूह कॉल शुरू करने की अनुमति देता है.

व्हाट्सएप कॉल टैब फीचर: 

व्हाट्सएप ने कॉल टैब में कुछ छोटे बदलाव जोड़े हैं. कॉल लिंक का अब स्क्रीन पर उल्लेख नहीं किया गया है और यह अब केवल यह बताता है कि एक या अधिक संपर्कों को कॉल करना संभव है. इसके अलावा, फ्लोटिंग एक्शन बटन को भी प्लस आइकन के साथ अपडेट किया गया है. कॉल टैब में मामूली सुधार के साथ अधिकतम 31 प्रतिभागियों के साथ समूह कॉल शुरू करने की सुविधा सीमित संख्या में बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है. आने वाले हफ्तों में इसे और अधिक लोगों तक पहुंचाया जाएगा.