WhatsApp आखिरकार अब iPad यूजर्स के लिए भी होगा उपलब्ध, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : कई वर्षों से, व्हाट्सएप ने दुनिया के सबसे लोकप्रिय टैबलेट, आईपैड के लिए एक ऐप विकसित करने का विरोध किया है. व्हाट्सएप की मूल कंपनी मेटा ने हमेशा टाला है और आईपैड के लिए ऐप न होने के बारे में कभी कोई ठोस स्पष्टीकरण नहीं दिया है. हालाँकि, अब ऐसा लग रहा है कि व्हाट्सएप आखिरकार आईपैड पर आ रहा है. व्हाट्सएप में बदलावों और फीचर्स को ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप का बीटा वर्जन अब आईपैड यूजर्स इंस्टॉल कर सकते हैं.

बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध: 

शुरुआत के लिए, आपको व्हाट्सएप का बीटा टेस्टर होना होगा. यदि आप एक बीटा टैस्टर हैं, तो 'टेस्टफ्लाइट' ऐप का उपयोग करके, आप आईपैड-संगत ऐप का बीटा संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं. एक बार जब आप इसे डाउनलोड कर लेते हैं, तो आपको वही करना होगा जो आप मैक या किसी अन्य सहयोगी डिवाइस पर व्हाट्सएप सेट करने के लिए करते हैं. अपने आईफोन पर व्हाट्सएप खोलें, सेटिंग्स पर जाएं और फिर लिंक्ड डिवाइसेस पर जाएं. लिंक डिवाइसेस पर टैप करें और एक क्यूआर कोड आएगा जिसे अपने आईपैड का उपयोग करके स्कैन करना होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, एक बार जब आप इसे सेट कर लेंगे, तो आप "अपने फोन को इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना, अपने आईपैड पर स्वतंत्र रूप से व्हाट्सएप का उपयोग कर पाएंगे." रिपोर्ट बताती है कि व्हाट्सएप आईपैड ऐप पर आपके सभी मैसेज आपके फोन के साथ सिंक हो जाएंगे, और यह आईओएस और एंड्रॉइड दोनों डिवाइसों के लिए काम करेगा. जैसा कि अपेक्षित था, मैसेज व्हाट्सएप के आईपैड ऐप पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे.