WhatsApp जल्द लाएगा नया फीचर, यूजर्स कर सकते 'क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म' मैसेजिंग, जानिए कैसे

नई दिल्ली : व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को थर्ड-पार्टी ऐप्स से कनेक्ट करने और मैसेज करने की सुविधा देगा. इसका मतलब यह है कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ता विभिन्न प्लेटफार्मों पर उपयोगकर्ताओं के साथ संवाद करने में सक्षम होंगे, बिना प्राप्तकर्ताओं को उनसे जुड़ने के लिए व्हाट्सएप डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी. हाल ही में जारी किए गए एंड्रॉइड बीटा अपडेट (संस्करण 2.23.19.8) के लिए व्हाट्सएप में कथित तौर पर "थर्ड-पार्टी चैट्स" नामक एक नई स्क्रीन शामिल की है.

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, नए थर्ड-पार्टी चैट फीचर का वर्तमान में बीटा उपयोगकर्ताओं के साथ परीक्षण किया जा रहा है. हालाँकि, स्क्रीन अभी तक कार्यात्मक या उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ नहीं है. बहरहाल, विंडो का नाम दृढ़ता से सुझाव देता है कि यह संभवतः मेटा के एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप को विभिन्न प्लेटफार्मों पर निर्बाध रूप से कार्य करने में सक्षम बनाने की दिशा में पहला कदम है.

ऐसे आएगा क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म मैसेजिंग काम: 

डीएमए के सबसे महत्वपूर्ण प्रावधानों में से एक संचार सॉफ्टवेयर, जैसे कि व्हाट्सएप, को तीसरे पक्ष के मैसेजिंग एप्लिकेशन के साथ इंटरऑपरेबल होना आवश्यक है. इसका मतलब यह है कि उपयोगकर्ता विभिन्न मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म पर संदेश भेज और प्राप्त कर सकेंगे, चाहे वे किसी भी प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करें. इस विकास से उपयोगकर्ताओं की मैसेजिंग ऐप प्राथमिकताओं की परवाह किए बिना निर्बाध बातचीत की अनुमति देकर उनके संचार में सुधार होने की उम्मीद है.