WhatsApp को जल्द मिलेगा नया यूज़र इंटरफेस, जानिए क्या होगा नया

नई दिल्ली : मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए प्लेटफॉर्म को अपडेट करती रहती है. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी एंड्रॉइड के लिए एक नए इंटरफेस पर काम कर रही है. व्हाट्सएप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए एक नया अपडेट जारी किया है. नये बीटा अपडेट में सफेद टॉप बार और हरे रंग में ऐप का नाम शामिल होगा. 

नवीनतम इंटरफ़ेस अभी पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ है और बीटा परीक्षकों के लिए भी अभी उपलब्ध नहीं है. व्हाट्सएप इस इंटरफ़ेस को ऐप के भविष्य के अपडेट के साथ पेश कर सकता है. हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आईफोन के लिए भी व्हाट्सएप पर इसी तरह के बदलाव किए जा रहे हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप दोनों ऐप्स को समान इंटरफेस और फीचर्स के साथ लाने की योजना बना रहा है.

ऐसा दिखेगा व्हाट्सएप नए अपडेट के बाद: 

WABetaInfo की रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट शामिल है जो दिखाता है कि यह नया व्हाट्सएप इंटरफ़ेस रोल आउट होने के बाद कैसा दिखेगा. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी टॉप ऐप बार को सफेद बनाकर दोबारा डिजाइन करने की योजना बना रही है. व्हाट्सएप के एंड्रॉइड ऐप में स्टेटस बार भी सफेद होने की संभावना है. इसके अलावा, कंपनी अपने ऐप नाम के फॉन्ट को भी बदलने की योजना बना रही है, जिसके हरे रंग में प्रदर्शित होने की उम्मीद है. यह नया इंटरफ़ेस अभी भी विकास में है और बीटा टेस्टर्स के लिए आधिकारिक तौर पर जारी होने से पहले व्हाट्सएप इसे और विकसित करेगा. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी शीर्ष ऐप बार में कई अन्य संवर्द्धन पेश करने की भी योजना बना रही है. संशोधित टॉप बार ऐप के भविष्य के अपडेट के साथ उपलब्ध होगा.

अन्य स्पेसिफिकेशन: 

व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपनी चैट को सॉर्ट करके फ़िल्टर करने की अनुमति देगा. यह फ़िल्टर उपयोगकर्ताओं को चैट को एक सूची में वर्गीकृत करने में मदद करेगा जिसमें अपठित संदेश, व्यक्तिगत बातचीत और व्यावसायिक चैट शामिल होंगे. यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को उनकी बातचीत के माध्यम से खोज करते समय अधिक नियंत्रण प्रदान करेगी. रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि व्हाट्सएप इस इंटरफ़ेस में कुछ और उल्लेखनीय सुधार जोड़ रहा है. इन फ़िल्टर को टॉगल करने के बटन में अब पिछले वाले की तुलना में अधिक गोल किनारे हैं.