WhatsApp जल्द ही रोलआउट करेगा नया 'सर्च फीचर', जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : व्हाट्सएप ने हाल ही में वैश्विक स्तर पर अपना चैनल फीचर पेश किया है. अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अपडेट टैब के लिए एक सर्च फीचर पर काम कर रहा है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप अपडेट टैब के लिए खोज कार्यक्षमता विकसित करने की प्रक्रिया में है. व्हाट्सएप की शीर्ष ऐप बार में एक सर्च बटन पेश करने की योजना है. यह सुविधा चैनल निर्देशिका खोलने की आवश्यकता के बिना स्थिति अपडेट, फ़ॉलो किए गए चैनल और अन्य सत्यापित चैनलों की खोज करना संभव बनाएगी.

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि, इस सुविधा का परिचय आवश्यक है क्योंकि कई उपयोगकर्ताओं ने नए अपडेट टैब के बारे में शिकायत की है. फिलहाल, किसी विशिष्ट संपर्क द्वारा साझा किए गए स्टेटस अपडेट को खोजना बहुत जटिल है, क्योंकि नए टैब के साथ खोज कार्यक्षमता हटा दी गई थी. अपडेट टैब के लिए खोज सुविधा विकासाधीन है और यह ऐप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगी.

व्हाट्सएप 4.1 एंड्रॉइड और आईफोन के लिए हो रहा बंद: 

व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने आगामी सप्ताह से कुछ एंड्रॉइड और आईफोन डिवाइसों के लिए सेवाएं बंद करने की घोषणा की है. 24 अक्टूबर, 2023 से व्हाट्सएप विशिष्ट पुराने स्मार्टफोन मॉडलों के लिए समर्थन देना बंद कर देगा. प्रौद्योगिकी में नवीनतम प्रगति के साथ बने रहने के लिए, हम नियमित रूप से अपने संसाधनों को नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम का समर्थन करने के लिए पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम का समर्थन करना बंद कर देते हैं.