Rajasthan: शाहपुरा जिले का स्थापना दिवस समारोह आज, महेश जोशी बोले- शाहपुरा जिले को राजस्थान में नंबर वन बनाने का करेंगें प्रयास

शाहपुरा (भीलवाड़ा): प्रदेश के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री महेश जोशी ने शाहपुरा जिला के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होकर नवगठित शाहपुरा जिले के आज से अस्तिव में आने की घोषणा की. जोशी ने यहां यज्ञ में भाग लेकर कार्यक्रम की शुरूआत की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्चुअल माध्यम से जुड़े. नवसृजित शाहपुरा जिला का धर्मगुरूओं की उपस्थिति में विधि-विधान से स्थापना कर बटन दबाकर उद्घाटन शिला पट्टिका का अनावरण किया. 

सोमवार को शाहपुरा जिला बन गया है. आईएएस डा. मंजू ने पहले जिला कलेक्टर के रूप में कार्यभार संभाला. पीएचईडी मंत्री महेश जोशी की मौजूदगी में आयोजित शाहपुरा जिला स्थापना दिवस समारोह में अजमेर रेंज आइ्रजी लता मनोज कुमार, भीलवाड़ा कलेक्टर आशीष मोदी, एसपी आदर्श सिद्वु सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. शाहपुरा जिला कलेक्टर डा. मंजू ने अधिसूचना को पढ़कर सुनाया तथा सभी का स्वागत किया. 

महेश जोशी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज से शाहपुरा प्रदेश के 50 जिलों में शामिल हो गया है. आज से शाहपुरा नए जिले के रूप में अस्तित्व में आ गया है. शाहपुरा जिले के लोगों को बधाई. राज्य सरकार जनता के साथ मिलकर शाहपुरा को प्रदेश का नंबर वन जिला बनाने का प्रयास करेगी.

शाहपुरा का क्षेत्रफल कम कर देने को लेकर हो रहे विरोध व शाहपुरा बंद के मामले में पूछे सवाल पर मंत्री जोशी ने कहा कि विरोध करने वालों को सुना जायेगा. उनकी वाजिब बात को टेबल पर सुनेगें. लोकतंत्र में विरोध करने का अधिकार है.