VIDEO: 90 घंटे से बोरवेल में जिंदगी और मौत से लड़ रही है महिला, अभी तक नहीं मिली प्रशासन को सफलता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सवाई माधोपुर: राजस्थान के सवाई माधोपुर के बामनवास रामनगर बोरवेल में एक महिला गिर गई, जिसका रेस्क्यू ऑपरेशन अभी तक जारी है. 90 घंटे बाद भी प्रशासन को सफलता नहीं मिली है. संभवतया अब तक का सबसे लंबा बोरवेल रेस्क्यू ऑपरेशन है. गुडला पंचायत के रामनगर बैरवा ढाणी में रेक्स्यू हुआ. बोरवेल के समीप बनाई जा रही साइट टनल का कार्य भी लगभग पूरा हुआ. बार-बार मिट्टी को बाहर निकालने में SDRF कर्मियों को मशक्कत हुई. सख्त एवं कंक्रीट मिट्टी भी देरी का कारण बनी. 

हालांकि अभी तक महिला तक SDRF नहीं पहुंच सकी. लेकिन अब किसी भी समय महिला तक SDRF कर्मी पहुंच सकते है. उसके बाद महिला को 3 फीट व्यास वाले गड्ढे से बाहर निकाला जाएगा. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पर्याप्त पुलिस बाल मौके पर तैनात है. डीएम गौरव सैनी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है. आपको बता दें कि यह रेस्क्यू ऑपरेशन बामनवास के रामनगर बैरवा ढाणी में जारी है. बोरवेल में गिरी 25 वर्षीय मोनाबाई बैरवा को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

मंगलवार की शाम को 25 वर्षीय मोनाबाई लापता हुई थी. बुधवार दोपहर में बोरवेल में गिरने की संभावनाओं के मद्देनजर प्रशासन पहुंचा. दोपहर में बोरवेल में ऑक्सीजन लाइन डाली गई. बुधवार शाम SDRF व NDRF टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. रोड सिस्टम फेल होने के बाद गुरुवार को खुदाई कार्य किया गया. प्रतिकूल परिस्थितियां बनने पर गुरुवार शाम खुदाई कार्य रोक दिया गया. शुक्रवार दोपहर पाइलिंग मशीन आने पर फिर से रेस्क्यू शुरू हुआ. रात भर में खुदाई कार्य पूरा किया गया.