राजस्थान क्रिकेट संघ की एडहॉक कमेटी का फैसला, एक मई से शुरू होगी RCA की क्रिकेट गतिविधियां

जयपुरः विवादों में जूझ रहे राजस्थान क्रिकेट संघ से एक अच्छी खबर आई है. राजस्थान क्रिकेट संघ की ऐड होक कमेटी ने प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियां शुरू करने का फैसला किया है. आरसीए का सबसे पुराना व प्रतिष्ठितक्रिकेट टूर्नामेंट कॉल्विन शील्ड 20 मई से आयोजित होगा. वही एक मई से प्रदेश के सभी जिलों में आरसीए के द्वारा समर कैंप लगाए जाएंगे. देखिए यह रिपोर्ट.

राजस्थान क्रिकेट संघ की एड हॉक कमेटी ने अभी संघ के नए चुनाव कराने के लिए तो कोई कदम नहीं उठाया है, लेकिन प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियां फिर से शुरू करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है. राजस्थान क्रिकेट संघ द्वारा एक मई से प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियां शुरू हो जाएगी. एड हॉक कमेटी  द्वारा बनाई गई क्रिकेट कमेटी के कन्वीनर रतन सिंह ने बताया कि प्रदेश में 1 मई से 15 मई तक सभी जिलों में ग्रीष्मकालीन कैंप आयोजित किए जाएंगे. ये कैंप अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-19 आयु वर्ग में लगेंगे. इनमें लड़के और लड़कियां हिस्सा ले सकती है. इन कैंप का उद्देश्य जिलों की प्रतिभाओं को तलाशना व तरासना है. कैंप के आयोजन के लिए आरसीए द्वारा प्रत्येक जिले क्रिकेट संघ को चालीस हजार रुपए दिए जाएंगे. साथ ही क्रिकेट नेट व तीन दर्जन गेंद भी उपलब्ध कराई जाएगी.  जिला संघों ने भी इन कैंप के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है.

एक मई से शुरू होगी RCA की क्रिकेट गतिविधियां
1 से 15 मई तक जिलों में लगेगा समर कैंप
अंडर-14, अंडर-16 व अंडर-19 वर्ग में लगेंगे कैंप
जिलों की प्रतिभाओं को तलाशने का काम होगा
प्रत्येक जिले को 40 हजार रुपए देगा आरसीए
नेट व गेंद भी उपलब्ध कराई जाएगी आरसीए द्वारा
क्रिकेट कमेटी के कन्वीनर रतन सिंह ने जारी किया सर्कुलर

ग्रीष्मकालीन कैंप आयोजित होने के बाद 20 मई से आरसीए का सबसे पुराना व प्रतिष्ठित क्रिकेट टूर्नामेंट कॉल्विन शील्ड आयोजित होगा. इस टूर्नामेंट के लिए क्रिकेट कमेटी ने सभी जिला संघों को सर्कुलर जारी कर दिया है. जो जिला संघ टूर्नामेंट आयोजित करना चाहते हैं वे अपनी सहमति आरसीए की क्रिकेट कमेटी को दे सकते है, लेकिन इसके लिए संबंधित जिला संघ में दो टर्फ विकेट वाले मैदान होने जरूरी है. इसके साथ ही 1 जून से अंडर- 16 क्रिकेट प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी. क्रिकेट कमेटी के कन्वीनर रतन सिंह ने बताया कि जल्द ही इन दोनों टूर्नामेंट का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा और कोशिश रहेगी की सभी प्रमुख जिलों में क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान मैचों का आयोजन हो.

20 मई से होगी कॉल्विन शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता
आरसीए की क्रिकेट कमेटी ने जारी किया सर्कुलर
20 मई से सीनियर क्रिकेट (कॉल्विन शील्ड) होगी
एक जून से अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित होगी
विभिन्न जिलों में आयोजित होंगी ये प्रतियोगिताएं
जल्द ही टूर्नामेंट का विस्तृत कार्यक्रम जारी होगा