Sirohi News: खाद्य विभाग की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, 2 क्विंटल एक्सपायरी नमकीन को जलाकर किया नष्ट; लड्डू-काजू कतली के भी लिए सैंपल

आबूरोड (सिरोही): दीपावली पर्व पर नकली मिठाई के कारोबार के मामले में स्वास्थ्य महत्व ने कल देर शाम को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. गांधीनगर अर्बुदा इंडस्ट्रियल एरिया में मिठाई के कारखाने पर कार्रवाई की. बड़ी मात्रा में काजू कतली और बेसन के लड्डू के सैंपल लिए. साथ ही करीब 2 क्विंटल एक्सपायर नमकीन, चिप्स फूड पैकेट जलकर नष्ट किया.

दीपावली पर्व पर मिलावटी मिठाई, मावा के उपयोग की आशंका के चलते स्वास्थ्य महक मोड पर है. इसी के चलते फूड इंस्पेक्टर दिलीप सिंह मय टीम के साथ देर शाम को आबूरोड पहुंचे. गांधीनगर स्थित अर्बुदा इंडस्ट्रियल एरिया में चल रहे मिठाई के कारखाने पर कार्रवाई को अंजाम दिया. बनाई जा रही मिठाई मौके पर मौजूद अन्य खाद्य सामग्री का गहनता से परीक्षण किया. कार्रवाई की सूचना मिलते ही मिठाई कारोबारी मौके पर पहुंचा. करीब दो घंटे तक चली कार्रवाई के चलते सैंपल भरे गए. सैंपल सील किए गए लिए गए सैंपल को प्रयोगशाला भेजा जाएगा. इसके बाद अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

लड्डू व काजू कतली के सैंपल 
इकाई में बनाए गए बेसन के लड्डू व काजू कतली भारी मात्रा में पाई गई. इस पर दोनों मिठाईयां के सैंपल भरे गए. सैंपल को सील किया गया कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी मात्रा में नमकीन, वेफर्स व अन्य फूड पैकेट पाए गए. फूड इंस्पेक्टर ने संचालक से एक्सपायरी डेट की नमकीन व अन्य खाद्य पदार्थ के बारे में पूछा इस पर संचालक ने बताया की एक्सपायरी डेट के हैं. इन्हें नष्ट करना था इस पर मौके पर ही करीब 2 क्विंटल एक्सपायर नमकीन, फूड पैकेट ज़ब्त कर जलकर नष्ट किए गए.