हार्ट अटैक से मुख्तार अंसारी की मौत, आज किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. मुख्तार को मौत से करीब तीन घंटे पहले बेहोशी की हालत में जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहां नौ डॉक्टरों की टीम ने इलाज किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. 

मुख्तार अंसारी के शव को बांदा मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में रखा है. सुबह 9 बजे मुख्तार का पोस्टमार्टम होगा. पोस्टमार्टम के वक्त विसरा सुरक्षित रखा जाएगा. 5 डॉक्टर्स की टीम पोस्टमार्टम करेगी. जिसके लिए प्रयागराज, कानपुर से CMO,CMS रैंक के डॉक्टर बुलाए गए है. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंपा जाएगा.

आज मुख्तार का कालीबाग कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार होगा जिला प्रशासन ने कब्रिस्तान का जायजा ले लिया है तो वहीं मुहम्मदाबाद मे मुख्तार के पैतृक घर मे लोगों का इकट्ठा होना शुरू हो गया है. मुख्तार के घर के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं. सोशल मीडिया में अफवाह, भड़काऊ, या आपत्तिजनक पोस्ट पर कार्यवाई के निर्देश दिए गए हैं. 

बता दें कि मुख्तार अंसारी पर 65 से ज्यादा मुकदमें दर्ज थे. 21 सितंबर 2002 को पहली बार सजा हुई थी. 2 केस में उम्र कैद की सजा हुई थी. 17 महीने में 8 बार सजा हुई थी.