Rajasthan Assembly Elections 2023: माउंट आबू में मतदान केंद्र पर चढ़ा गुलाबी रंग, महिलाओं का पुष्प गुच्छ से होगा स्वागत

सिरोही: पूरे प्रदेश में कल मतदान होगा इसको लेकर के जहां निर्वाचन विभाग मुस्तैद है और प्रत्येक जिलों में पोलिंग पार्टी अपने निर्धारित स्थलों पर पहुंच रही है ऐसे में प्रदेश के सबसे उंचे शहर माउंट आबू में नवाचार देखने को मिल रहा है. 

जिला निर्वाचन अधिकारी सिरोही एवं रिटर्निंग अधिकारी आबू पिंडवाड़ा ने इस बार माउंट आबू के एक मतदान केंद्र में नवाचार किया है और खास बात यह है कि यह मतदान केंद्र महिलाओं को समर्पित रहेगा यहां मतदान करने वाले महिलाओं को विशेष सुविधा मिलेगी ताकि मतदान के प्रतिशत को और किस प्रकार से बढ़ाया जा सके. 

इसको लेकर के पिंक थीम दी गई है जिसे नगर पालिका माउंट आबू की ओर से तैयार किया गया है साथ ही आने वाली महिलाओं का विशेष तौर पर पुष्प कुछ भेंट कर स्वागत किया जाएगा. वहीं पेयजल व्यवस्था के साथ-साथ बैठने की व्यवस्था और छोटे बच्चों के लिए स्तनपान की व्यवस्था भी यहां पर की गई है. 

ताकि महिला मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इस प्रकार के नवाचार से कहीं ना कहीं प्रदेश में एक अच्छा मैसेज जाएगा और मतदाताओं में मतदान करने का रुझान भी बढ़ता हुआ नजर आएगा साथ ही बात करें एक मतदान केंद्र की तो माउंट आबू के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में इको फ्रेंडली मतदान केंद्र भी बनाया गया है जो कहीं ना कहीं इस बार आकर्षण का केंद्र रहेगी.