प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिल गेट्स की मुलाकात, दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर बात हुई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिल गेट्स की मुलाकात हुई. इस दौरान दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर बात हुई. बिल गेट्स ने कहा कि भारत ने डिजिटल को बढ़ावा दिया.  पीएम मोदी ने कहा कि डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने कोशिश की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डिजिटल को लेकर माइंडसेट बदलना चाहता हूं. बच्चों को डिजिटल शिक्षा देने पर जोर दिया जा रहा है.

 तकनीक पर एकाधिकार को खत्म करना लक्ष्य है. आज गांवों का भी डिजिटलीकर किया जा रहा है. AI का महत्व बहुत तेजी से बढ़ रहा है. AI से भी आगे जाने की कोशिश होनी चाहिए. आम आदमी का तकनीक पर भरोसा बढ़ा है. तकनीक से कृषि क्षेत्र में बड़ी क्रांति आई. यहां बच्चा आई और AI दोनों बोलता है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिल गेट्स के साथ 'स्टेचू ऑफ यूनिटी' के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि मैंने हिंदुस्तान के 6 लाख गांवों के किसानों से लोहे का टुकड़ा इकट्ठा किया, उसे पिघलाया और उसका स्टेचू में उपयोग किया है. मैं हर गांव से मिट्टी लाया. उस मिट्टी से मैंने एक यूनिटी वॉल बनाई है. हिंदुस्तान के 6 लाख गांवों की मिट्टी उसमें है. उसके पीछे हमारी एकता की भावना है. हमने इतने बड़े देश की विविधताओं के बीच में एकता कैसे बना ली, उसे दर्शाने के लिए मैंने स्टेचू ऑफ यूनिटी का निर्माण किया.ये दुनिया का सबसे ऊंचा स्टेचू है जिसे कम से कम समय में बनाया गया है.