राजस्थान गैस ने दी CNG उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, सीएनजी दरों में ढ़ाई रुपए प्रति किलोग्राम की कमी

जयपुर: राज्य सरकार के उपक्रम राजस्थान स्टेट गैस ने कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) की दरों में कमी कर आम उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है. अब राजस्थान स्टेट गैस के सीएनजी स्टेशनों पर आमनागरिकों को ढ़ाई रुपए किलोग्राम सस्ती सीएनजी गैस उपलब्ध होगी. खान सचिव व चेयरपर्सन आरएसजीएल आनन्दी ने बताया कि आरएसजीएल ने तत्काल प्रभाव से नई दरें लागू कर आमनागरिकों को राहत प्रदान कर दी है.

उन्होंने बताया कि सीएनजी पेट्रोल की तुलना में करीब 45 प्रतिशत और डीजल की तुलना में लगभग 15 प्रतिशत सस्ती होती है. एमडी रणवीर सिंह ने बताया कि आरएसजीएल द्वारा नई दरों के अनुसार अब कोटा में आमनागरिकों को कंप्रेस्ड नेचुरल गैस सीएनजी में 2.50 रुपए प्रति किलो की राहत देते हुए अब 92 रुपए 40 पैसे प्रति किलोग्राम उपलब्ध होगी.

एमडी आरएसजीएल रणवीर सिंह ने बताया कि नई दरों के अनुसार नीमराना और कूकस के भी आरएसजीएल के सीएनजी स्टेशन पर सीएनजी गैस अब सस्ती मिलेगी. नीमराना कूकस के आरएसजीएल स्टेशन पर 91 रुपए किलोग्राम आम उपभोक्ताओं को सीएनजी उपलब्ध होगी. चेयरपर्सन आनन्दी और एमडी रणवीर सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के उपक्रम आरएसजीएल ने अपने सीएनजी स्टेशनों पर आमनागरिकों को तत्काल राहत देने का निर्णय किया है.