जब BCCI को उठानी पड़ी शर्मिंदगी, डोमेन रीन्यू न होने से वेबसाइट हुई ऑफलाइन

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/02/05 11:44

नई दिल्ली | दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई को शर्मिदगी उठानी पड़ी जब रविवार को उसकी आधिकारिक वेबसाइट http://www.bcci.tv/ बंद हो गई. बोर्ड की वेबसाइट रविवार की शाम तक काम चालू नहीं हो पायी थी और सबसे शर्मनाक स्थिति यह थी कि ऐसा तब हुआ जबकि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में दूसरा वनडे खेल रही थी. और बोर्ड के ट्विटर पेज पर इस वेबसाइट को लिंक किया गया है, जहां से मैच की सभी अपडेट की जा रही थीं.बीसीसीआई वेबसाइट भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम के अलावा घरेलू क्रिकेट से जुड़ा डाटा मुहैया कराने के अहम स्रोत है. साइट पर बोर्ड से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज भी दिये जाते हैं. क्रिकेटर्स की फोटो, वीडियो के लिए भी दर्शक इस वेबसाइट का रुख करते थे लेकिन रविवार से साइट का पेज खुलना बंद हो गया था. रविवार को ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे मैच ने आग में घी का काम कर दिया. और बीसीसीआई को चारों तरफ शर्मिंदगी उठानी पड़ी.


बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bcci.tv  का डोमेन दो फरवरी 2006 से दो फरवरी 2019 तक वैध था. इसको अपडेट करने की तारीख हालांकि तीन फरवरी 2018 थी. समय पर ऐसा न हो पाने की वजह से वेबसाइट पंजीकरण करवाने वाली रजिस्टर.काम और नेमजेट.काम ने इस डोमेन नाम का सार्वजनिक बोली के लिये रख दिया था और उसे अब तक सात बोली मिल गईं जिनमें सबसे बड़ी बोली 270 डालर की थी. 


ऐसा बताया जा रहा है कि बीसीसीआई की वेबसाइट का डोमेन नेम आईपीएल के फॉर्मर चेयरमैन और बीसीसीआई के वाईस प्रेसिडेंट ललित मोदी के नाम पर बुक किया गया था. बोर्ड ने आर्थिक अनियमितताओं के आरोप में 2010 में ललित मोदी को बैन कर दिया था. मोदी तब से देश के बहार है मगर बीसीसीआई से उसका ‘नाता’ अभी पूरी तरह टूटा नहीं है.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

अमित शाह अब ठीक है, अमित शाह ने TWEET कर बताया हाल

शत्रुघ्न सिन्हा पर एक दो दिन में हो सकती है कार्यवाई-सूत्र
PM मोदी का महागठबंधन पर करारा हमला
विपक्ष का चेहरा कौन ?
\"राम मंदिर\" नहीं तो BJP क्या चीज है ?
कांग्रेस को VHP ने दिया समर्थन का ऑफर
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की सेहत में सुधार,एम्स से मिली छुट्टी
दाउद की साजिश का पर्दाफाश, ख़ुफ़िया एजेंसी हुई अलर्ट
loading...
">
loading...