VIDEO: राजस्थान के बीसलपुर बांध में नौका पलटने से सात लोग डूबे, पांच को बचाया गया, दो की तलाश जारी

जयपुर: राजस्थान के टोंक जिले के टोडारायसिंह थाना क्षेत्र में शनिवार देर शाम बीसलपुर बांध में एक नौका के डूब जाने से उसमें सवार सात लोग डूब गये. हालांकि, दो बच्चों, दो महिलाओं और एक व्यक्ति सहित पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया तथा दो की तलाश जारी है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

थाना प्रभारी दातार सिंह ने बताया कि शनिवार शाम को टोडारायसिंह पंचायत समिति के जूनियर इंजीनियर मोहसिन खान अपने परिवार के साथ बीसलपुर बांध में नौका से यात्रा कर रहे थे, उसी दौरान अचानक आयी आंधी के कारण पानी में उठी तेज लहर की वजह से नौका पलट गई. उन्होंने बताया कि मछुआरों ने परिवार के दो बच्चों, दो महिलाओं और एक व्यक्ति सहित पांच लोगो को बचा लिया, वहीं मोहसिन खान और नौका चालक बद्री गुर्जर का पता नहीं चल सका है.

उन्होंने बताया कि रात में तलाशी अभियान को रोक दिया गया और रविवार सुबह अजमेर से आई राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम ने मोहसिन खान और बद्री गुर्जर की तलाशी का अभियान शुरू किया.उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला कि मछली पकड़ने के लिये काम में आने वाली दो लोगों की क्षमता वाली नौका में सात लोगों के बैठ जाने से नौका तेज हवाओं में असंतुलित होकर पलट गई. उन्होंने बताया कि एसडीआरएफ, पुलिस, स्थानीय प्रशासन और ग्रामीणों की सहायता से दोनों की तलाश की जा रही है. सोर्स भाषा