श्रीकरणपुर विधानसभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, 5 जनवरी को होगा मतदान

श्रीकरणपुरः श्रीकरणपुर विधानसभा में आज प्रचार प्रसार का आखिरी दिन है. ऐसे में सभी पार्टियों के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर मतदान 5 जनवरी को होगा. जबकि मतगणना 8 जनवरी को होगी. इसी कड़ी में आज पंजाब के सीएम भगवंत मान श्रीकरणपुर में रोड़ शो करेंगे. घूमड़वाली से शुरू होकर केसरीसिंह पुरा में रोड़ शो का समापन होगा. वहीं बाकी पार्टीयों के नेता भी अपने प्रचार को अंतिम रूप देंगे. 

श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर मतदान 5 जनवरी को होगा. जबकि मतगणना 8 जनवरी को होगी. श्रीकरणपुर सीट पर 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. विधानसभा क्षेत्र में कुल 249 मतदान केंद्र है. 2लाख, 40हजार, 826 मतदाताओं में से 1 लाख 25 हजार ,850 पुरुष, 1लाख 14हजार 966 महिला, 180सर्विस और 10 ट्रांसजेंडर मतदाता है.

गौरतलब है कि राजस्थान में 25 नवंबर को  विधानसभा की 200 में से 199 सीटों पर मतदान हुआ. इसका परिणाम तीन दिसंबर को आया. करणपुर गंगानगर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद अब इस सीट पर  पांच जनवरी को मतदान होगा. वोटों की गिनती 8 जनवरी को होगी. यहां भाजपा की ओर से पूर्व मंत्री सुरेंद्रपाल उम्मीदवार हैं तो कांग्रेस ने कुन्नर के बेटे रुपिंदर सिंह को प्रत्याशी बनाया है.