ऑपरेशन लल्लन टॉप के तहत 3 फरार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस अधिकारियों ने भेष बदलकर की निगरानी

जोधपुरः जोधपुर में ऑपरेशन लल्लन टॉप के तहत राजस्थान पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की. जिसमें फलोदी के मर्डर केस में 12 साल से फरार 3 आरोपी को गिरफ्तार किया गया. बिहार, आंध्र प्रदेश और पंजाब तक फैले नेटवर्क के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की और तीनों को गिरफ्तार किया. जिन पर 40-40 हजार के इनाम घोषित थे. 

आईजी विकास कुमार के निर्देशन की अलग-अलग टीमों ने अलग-अलग राज्यों में जाकर कार्रवाई की. तीनों आरोपियों के नक्सलियों से संबंध थे. ऐसे में बिहार, आंध्र प्रदेश और पंजाब तक फैले नेटवर्क के आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया. और तीनों को गिरफ्तार किया. फरार आरोपी लालदेव, उदय और रमेश को गिरफ्तार किया. इसके बाद आरोपियों के खिलाफ हत्या अपहरण सहित अन्य मामले भी सामने आए. 

आईजी विकास कुमार के निर्देशन में 1 सप्ताह तक ऑपरेशन चला. जिसमें पुलिस अधिकारियों की टीमों ने भेष बदलकर की. और आईजी विकास कुमार ने फिल्म गंगाजल के अजय देवगन की याद दिलाई. किसी ने मजदूर के रूप में काम किया तो किसी ने गाय भैंस चराने वाली की भूमिका निभाई. तो कोई नारियल बेचने वाला ठेले वाला बना. 

आईजी विकास कुमार ने ऑपरेशन की सफलता पर अपनी टीम की पीठ थपथपाई. उन्होंने कहा कि पूरी टीम ने जान जोखिम में डालकर ऑपरेशन लल्लन टॉप को अंजाम दिया. पूरी टीम की जितनी सराहना की जाए. उतनी ही कम है. आगे कहा कि टीम भावना के कारण इस तरह के परिणाम आए.