लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण को लेकर मतदान जारी, असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने किया मतदान

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव को लेकर आज तीसरे चरण की मतदान प्रक्रिया  सुबह 7 बजे से लगातार जारी है. जिसमें 93 सीटों पर 1331 प्रत्याशियों की किस्मत आम जन अपने मताधिकार का प्रयोग कर ईवीएम में कैद करेंगे. ऐसे मे युवा से लेकर बुजुर्ग लोग मतदान कर रहे है इसी कड़ी में असम के मुख्यमंत्री सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने मतदान  किया. हिमंता बिस्वा सरमा ने परिवार के साथ मतदान किया. 

इससे पहले क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी व जामनगर से भाजपा विधायक रिवाबा जडेजा ने मतदान किया. महाराष्ट्र के लातूर में अभिनेता रितेश देशमुख ने पत्नी जेनेलिया संग वोट डाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में मतदान किया. पीएम ने देशवासियों से मतदान की अपील की. गृह मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर के नारणपुरा केंद्र पर मतदान किया. पोरबंदर से भाजपा उम्मीदवार मनसुख मंडाविया ने वोट डाला. और लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी नभाई. 

बता दें कि गौरतलब है कि पूरे देशभर में तीसरे चरण की 93 सीटों पर 1331 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मतदान पर निगरानी के लिए 4303 फ्लाइंग स्क्वाड बनाए गए हैं और 1987 वीडीओ सर्विलांस टीम तैनात की गई हैं. तीसरे चरण में निर्वाचन आयोग ने अपने ऐप वोटर टर्नआउट के फीचर में भी बदलाव किया है.अब चुनाव वाले हर राज्य के साथ सभी लोकसभा क्षेत्र का भी मतदान प्रतिशत लगातार अपडेट होता रहेगा.