ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स ने जारी की धन कुबेरों की सूची, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने मारी बाजी

नई दिल्लीः ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स ने दुनिया के सबसे बड़े धन कुबेरों की सूची जारी की है. सूची के मुताबिक अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने एलन मस्क को पछाड़ते हुए दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए है. इससे पहले एक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क सबसे अमीर थे. 

ब्लूमबर्ग रिपोर्ट के अनुसार जेफ बेजोस की नेटवर्थ 200.3 बिलियन डॉलर है. वहीं एलन मस्क की कुल संपत्ति 197.7 बिलियन डॉलर है. बता दें कि पहले टेस्ला और एक्स के मालिक एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति था. टेस्ला के शेयर में गिरावट की वजह से एलन मस्क की संपत्ति में गिरावट आई है. 

वहीं एशिया के सबसे अमीर मुकेश अंबानी का नाम सूची में 11वें नंबर पर है. जबकि गौतम अडाणी 12वें नंबर पर काबिज है. इसके अलावा तीसरे अमीर व्यक्ति बर्नार्ड अरनॉल्ट हैं इनकी नेट वर्थ 197 बिलियन डॉलर है. इसी तरह चौथे पायदान पर मार्क जुकरबर्ग और टॉप-5 पर माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स है, इनकी नेट वर्थ 150 बिलियन डॉलर है. दुनिया के अमीरों की लिस्ट में छठे पायदान पर स्टीव बाल्मर, सातवें पायदान पर वॉरेन बफे और आठवें पायदान पर लैरी एलिसन है. लैरी एलिसन के पास 129 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति है. लिस्ट में टॉप-9 पर लैरी पेज है और टॉप-10 पर सर्गेई ब्रिन है.