DITRP और HELLO DIGITAL INDIA भारत के 100 सर्वश्रेष्ठ कंप्यूटर संस्थानों को करेंगे सम्मानित

जयपुरः HELLO DIGITAL INDIA के सहयोग से डिजिटल इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च फॉर प्रोफेशनल्स (DITRP) 29 फरवरी को मुंबई में प्रतिष्ठित भारत के सर्वश्रेष्ठ 100 इंस्टीट्यूट अवार्ड शो 2024 में भारत के 100 सर्वश्रेष्ठ कंप्यूटर संस्थानों को सम्मानित करेगी. कोहिनूर कॉन्टिनेंटल होटल,अंधेरी ईस्ट. श्री अश्नीर ग्रोवर मुख्य अतिथि के रूप में अवार्ड शो की शोभा बढ़ाएंगे. श्री अशनीर ग्रोवर को दुनिया भर के शीर्ष 50 सबसे प्रभावशाली भारतीयों में से एक के रूप में मान्यता दी गई है. श्री ग्रोवर, एक सफल सीरियल उद्यमी,न केवल 100 नामांकित संस्थानों को सम्मानित करेंगे बल्कि प्रतिभागियों को उच्च विकास हासिल करने में मदद करने के लिए अमूल्य अंतर्दृष्टि भी साझा करेंगे.

DITRP OPC PVT LTD के निर्देशक श्री अमजद साठे भी पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित करेंगे और प्रतिभागियों को व्यापार विस्तार के रास्ते तलाशने के लिए मार्गदर्शन करेंगे, खासकर आगामी गर्मी की छुट्टियों के दौरान.

भारत का सर्वश्रेष्ठ 100 संस्थान पुरस्कार शो पूरे भारत में कंप्यूटर शिक्षा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है. ये संस्थान आज की डिजिटल दुनिया में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान के साथ छात्रों को सशक्त बनाने में उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं. हमें उनका सम्मान कर उनके योगदान को मान्यता देने पर गर्व है. इसका उद्देश्य उन्हें उत्कृष्टता के लिए निरंतर प्रयास करने के लिए प्रेरित करना है. श्री अशनीर ग्रोवर की उपस्थिति, जो कई उद्यमियों के लिए प्रेरणा हैं, हमारे लिए भी बहुत बड़ा मनोबल बढ़ाने वाली है, ”श्री साठे सर ने कहा. 

DITRP - व्यावसायिक के लिए डिजिटल सूचना प्रौद्योगिकी और अनुसंधान, इसकी सहयोगी कंपनी NEXSTEP COMPUTER ACADEMY  की स्थापना 2006 में सूचना प्रौद्योगिकी और संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता के एक बड़े उद्देश्य और दृष्टिकोण के साथ की गई थी. आई.टी शिक्षा लोगों के कार्य को अधिक व्यावसायिक ढंग से करने में सक्षम बनाती है. DITRP इस तथ्य के बारे में और इससे संबंधित क्षेत्रों में व्यावसायिक कौशल और विशेषज्ञता विकसित करने के मिशन और उद्देश्य के बारे में अच्छी तरह से आश्वस्त है. DITRP की स्थापना व्यक्ति की क्षमता को मजबूत करने की दिशा में एक बड़ा कदम है जो क्रांति और बहुआयामी तथ्यों का भंडार है और वैश्विक क्षेत्र में अग्रणी के रूप में उभरता है. DITRP देश भर में कंप्यूटर शिक्षा में सबसे आगे रहा है, जो पिछले सात वर्षों से छात्रों के बीच व्यावसायिक कौशल और विशेषज्ञता को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है. इस आयोजन का उद्देश्य भारत भर के शीर्ष 100 कंप्यूटर संस्थानों के अनुकरणीय योगदान को पहचानना और जश्न मनाना है.

देश भर में 4500 परिचालन केंद्रों के साथ, DITRP और HELLO DIGITAL INDIA दोनों युवाओं को उद्योग में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक कौशल प्रदान कर रहे हैं.

महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, पंजाब, बिहार, हरियाणा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, असम, सिक्किम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक,  ओडिशा , छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु में कंप्यूटर शिक्षा केंद्रों के प्रतिनिधि को पुरस्कार समारोह में सम्मानित किया जाएगा.

युसरा एकेडमी के निर्देशक श्री मोहम्मद शुएव को भारत के सर्वश्रेष्ठ 100 संस्थान अवार्ड शो 2024 में DITRP द्वारा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. युसरा एकेडमी जो गुरसहायंगज जिला कन्नौज उत्तर प्रदेश में स्थित है. उत्तर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च गुणवत्ता वाली कंप्यूटर शिक्षा प्रदान करने के लिए समर्पित, वे पिछले 9 वर्षों से लगातार सबसे कम शुल्क पर गुणवत्तापूर्ण कंप्यूटर शिक्षा प्रदान कर रहे हैं. युसरा एकेडमी ने पिछले कुछ वर्षों में कई उपलब्धियां हासिल की हैं. इन उपलब्धियों के बीच, DITRP युसरा एकेडमी को इस लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए बधाई देना चाहती है.

यह कार्यक्रम मैजिक टच, मुंबई विरार में मैजिक टच की निर्देशिका श्रीमती अनीसा अमजद साठे द्वारा प्रायोजित है. उनका काम  मेकअप आर्टिस्ट कोर्स और ब्राइडल मेकअप का प्रशिक्षण प्रदान करना और न्यूनतम लागत पर ऑनलाइन कक्षाएं भी चलाना है.

DITRP बधाई देना चाहती है कि श्री मधु दास असम से हैं, जो पिछले 6 वर्षों से DITRP में वरिष्ठ कार्यकारी के रूप में काम कर रहे हैं. DITRP की शानदार सफलता में उनकी बड़ी भूमिका है. DITRP और HELLO DIGITAL INDIA को चुनने के लिए धन्यवाद.

हमसे मिलें: www.ditrpindia.com / www.ditrppro.com